scriptसेरेना विलियम्स के दस्तावेज हुए हैक | important dope test papers of serena williams hack | Patrika News
Uncategorized

सेरेना विलियम्स के दस्तावेज हुए हैक

टेनिस सनसनी सेरेना विलियम्स और जिमनास्ट सिमोन बाइल्स की गोपनीय ​मेडिकल
फाइल हैक कर ली गई हैं। इन गोपनीय दस्तावेजों को रूस के हैकरों ने हैक किया
है।

Sep 14, 2016 / 11:53 am

निखिल शर्मा

Serena Williams

Serena Williams


नई दिल्ली। वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) ने अमरीकी ओलंपिक एथलीटों की गोपनीय मेडिकल फ़ाइलों को सार्वजनिक करने के लिए रूसी हैकरों की आलोचना की है।

ख़ुद को ‘फ़ैंसी बीयर्स’ बताने वाले एक समूह ने वाडा के डाटाबेस को हैक करने का दावा किया है। खिलाड़ियों में टेनिस खिलाड़ी वीनस और सेरेना विलियम्मस और जिमनास्ट सिमोन बाइल्स शामिल हैं।

मामला सामने आने के बाद बाइल्स ने कहा कि वो लंबे समय से एटेंशन डेफिसिट हाइपर एक्टिविटी डिसआर्डर यानी एकग्रता की कमी और सीखने में आने वाली परेशानी के लिए दवाएं ले रही हैं।

वहीं संस्था यूएसए जिमनास्टिक्स ने एक बयान में कहा कि रियो ओलंपिक में चार स्वर्ण पदक जीतने वाली इस खिलाड़ी ने वो दवाएं लेने के लिए वाडा से इजाजत ली थी, जो वाडा की प्रतिबंधित दवाओं की लिस्ट में हैं. ये दवाएँ उनके डॉक्टर ने लेने की सलाह दी है।


वाडा ने एक बयान में कहा कि यह साइबर हमला वैश्विक एंटी डोपिंग तंत्र को कमज़ोर करने का एक प्रयास है। रूसी समाचार एजेंसी ने सरकार के प्रवक्ता दिमित्रि पेस्कोव के हवाले से कहा, ”इस हैंकिग में रूसी सरकार या ख़ुफ़िया एजेंसियों के शामिल होने का सवाल ही नहीं उठता है।”

एक कथित सरकार समर्थित डोपिंग कार्यक्रम की वजह से रूस की ट्रैक एंड फिल्ड टीम को रियो ओलंपिक में भाग नहीं लेने दिया गया था। रियो में पैरालंपिक से भी रूसी एथलीटों को बाहर रखा गया है।

Home / Uncategorized / सेरेना विलियम्स के दस्तावेज हुए हैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो