scriptआईपीएटीएल : नडाल बने इंडियन एसेस के मार्की खिलाड़ी | Indian Aces appoints Rafael Nadal as marquee player for IPTL 2015 | Patrika News

आईपीएटीएल : नडाल बने इंडियन एसेस के मार्की खिलाड़ी

Published: Aug 01, 2015 07:45:00 pm

इंडियन एसेस टीम में नडाल के अलावा गेल मोनफिल्स, एगनिस्का
राडवांस्का, फेब्रिस सांतोरो, इवान डोगिग, सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना शामिल
हैं

Rafael Nadal

Rafael Nadal

नई दिल्ली। विश्व के पूर्व सर्वोच्च वरीयता प्राप्त स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल इस साल दिसम्बर में होने वाले इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) के दूसरे संस्करण के लिए इंडियन एसेस टीम के मार्की खिलाड़ी होंगे।

इंडियन एसेस ने बीते साल आयोजित टूर्नामेंट के पहले संस्करण का खिताब जीता था। इस साल वह 2 से 20 दिसम्बर तक आयोजित होने वाले दूसरे संस्करण में नडाल के नेतृत्व में खिताब की रक्षा करने की कोशिश करेगी।

इस साल आईपीटीएल में एक नई टीम-जापान वॉरियर्स भी हिस्सा लेगी, जिसमें भारत के सबसे सफल टेनिस स्टार लिएंडर पेस शामिल हैं। इस साल आईपीटीएल में कुल पांच टीमें हिस्सा लेंगी। बीते साल चार टीमें थीं।

इस साल इंडियन एसेस और जापान वॉरियर्स के अलावा सिंगापुर स्लैमर्स, यूएई रॉयल्स और फिलिपाइन मावेरिक्स के बीच खिताब की टक्कर होगी। बीते साल इंडियन एसेस टीम ने इस 10 लाख डॉलर इनामी टूर्नामेंट का खिताब जीता था। बीते साल टूर्नामेंट का फाइनल यूएई रॉयल्स के घर दुबई में हुआ था जबकि इस साल का ग्रैंड फिनाले सिंगापुर के इंडोर स्टेडियम में 20 दिसम्बर को होगा।

इंडियन एसेस टीम में नडाल के अलावा गेल मोनफिल्स, एगनिस्का राडवांस्का, फेब्रिस सांतोरो, इवान डोगिग, सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना शामिल हैं। बीते साल रोजर फेडरर इंडियन एसेस के मार्की खिलाड़ी थे लेकिन इस साल नडाल उनकी जगह ले रहे हैं।

आईपीटीएल के दूसरे संस्करण के भारत चरण के लिए टिकटों की बिक्री तीन अगस्त से शुरू होगी। टिकट “बुकमाईशो डॉट कॉम” से हासिल किए जा सकते हैं। आयोजकों ने बताया कि पहले टिकट खरीदने वालों को कुछ समय के लिए छूट दी जाएगी। टिकटों की कीमत कितनी होगी, इसका खुलासा नहीं हुआ लेकिन आयोजकों का कहना है कि बीते साल की तुलना में इस साल टिकटों की कीमत कम रखी गई है।

आईपीटीएल के भारत चरण का आयोजन 10 से 12 दिसम्बर तक होगा। तीन दिनों तक इसके मुकाबले इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले जाने हैं। बाकी के चरणों में 2 से 4 दिसम्बर तक जापान चरण, 6 से 8 दिसम्बर तक फिलिपींस चरण और 14 से 16 दिसम्बर तक दुबई तथा 18 से 20 दिसम्बर तक सिंगापुर चरण का आयोजन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो