scriptIndian Wells Open: जोकोविक-फेडरर में फाइनल की जंग | Indian Wells Open: Djokovic and Federer will clash in final | Patrika News
Uncategorized

Indian Wells Open: जोकोविक-फेडरर में फाइनल की जंग

जोकोविक ने सेमीफाइनल में एंडी मरे जबकि फेडरर ने कनाडा के मिलोस राओनिक को पराजित किया

Mar 22, 2015 / 02:09 pm

शक्ति सिंह

इंडियन वेल्स। बीएनपी पारिबास इंडियन वेल्स ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल का फाइनल नोवाक जोकोविक और रोजर फेडरर के बीच खेला जाएगा। मौजूदा चैम्पियन जोकोविक ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में ब्रिटेन के एंडी मरे को हराया जबकि फेडरर ने कनाडा के मिलोस राओनिक को 7-6, 6-4 से पराजित किया। राओनिक ने क्वार्टर फाइनल में स्पेन के राफेल नडाल पर जीत हासिल की थी।

पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने के क्रम में जोकोविक ने मरे को 6-2, 6-3 से हराया। तीन बार इंडियन वेल्स ओपन खिताब जीत चुके जोकोविक ने इस साल आस्टे्रलियन ओपन फाइनल में मरे को ही हराया था। 27 साल के जोकोविक फाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और कनाडा के मिलोस राओनिक के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे।

फाइनल रविवार को होगा और अगर जोकोविक जीत हासिल करने में सफल रहे तो वह ओपन एरा में 50 टूर स्तरीय खिताब जीतने वाले दुनिया के 12वें खिलाड़ी बन जाएंगे। फेडरर और जोकोविक के बीच यह 38वीं भिड़ंत होगी। बीते साल फाइनल में भी दोनों धुरंधर भिड़े थे लेकिन तीन सेट तक चले मुकाबले में फेडरर को हार का सामना करना पड़ा था।

फेडरर अपने करियर के 40वें एटीपी वल्र्ड टूर मास्टर्स 1000 आयोजन के फाइनल में पहुंचे हैं। वह इस साल दुबई ओपन से लेकर अब तक लगातार 19 सेट जीत चुके हैं। फेडरर इंडियन वेल्स में 15वीं बार हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने यह खिताब चार बार जीता है। वह यहां 2004, 2005, 2006 और 2012 में यहां खिताबी जीत हासिल कर चुके हैं।

Home / Uncategorized / Indian Wells Open: जोकोविक-फेडरर में फाइनल की जंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो