script

इतिहास रचने से नहीं रोक सकती चोट : सेरेना

Published: Aug 27, 2016 05:07:00 pm

गत वर्ष सेरेना सेमीफाइनल में ही बाहर हो गई थीं और रॉबर्टा विंसी ने
उन्हें चैंकाते हुए कैलेंडर ग्रैंड स्लेम पूरा करने से रोक दिया था

Serena Williams

Serena Williams

न्यूयॉर्क। रिकॉर्ड 23 वें ग्रैंडस्लेम जीतने की दहलीज पर खड़ी विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी अमरीका की सेरेना विलियम्स ने कहा कि उन्हें वर्ष के अंतिम ग्रैंडस्लेम यूएस ओपन से पहले चोट से पूरी तरह उबर जाने की उम्मीद है और वह खिताब जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगी। छह बार की यूएस ओपन चैंपियन सेरेना को यूएस ओपन में शीर्ष वरीयता दी गई है और इस तरह वह अपने कॅरियर में पांचवीं बार इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय खिलाड़ी रहेंगीं।

गत वर्ष सेरेना सेमीफाइनल में ही बाहर हो गई थीं और रॉबर्टा विंसी ने उन्हें चैंकाते हुए कैलेंडर ग्रैंड स्लेम पूरा करने से रोक दिया था। सेरेना हाल ही में हुए रियो ओलंपिक के शुरुआती राउंड में ही हारकर बाहर हो गईं थीं। 34 वर्षीय सेरेना ने इसके बाद कंधे की चोट के चलते सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हट गईं थीं, लेकिन उन्होंने पूरी उम्मीद व्यक्त की है कि वह जल्द ही चोट से उबरते हुए पूरी तरह फिट होकर कोर्ट पर वापसी करेेंगी।

उन्होंने कहा, मेरी चोट में दिनोदिन काफी सुधार है। मुझे यूएस ओपन से पहले हालांकि अभ्यास करने का ज्यादा मौका नहीं मिलेगा, लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं यहां अपना 23 वां ग्रैंडस्लेम जीतकर इतिहास बनाने में सफल रहूंगी। मैं इसके लिए कोई कसर नहीं छोडूंगी। उन्होंने कहा, यूएस ओपन मेरे लिए हमेशा विशेष रहा है और मेरे लिए घरेलू दर्शकों के बीच एक और ग्रैंडस्लेम जीतकर इतिहास बनाने का सुनहरा मौका होगा। मैं सकारात्मक हूं और यहां जीत के प्रति आश्वस्त हूं। उल्लेखनीय है कि गत महीने विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट जीतकर सेरेना ने जर्मनी की स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंड स्लेम जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो