scriptकेई निशिकोरी ने दूसरी बार जीता बार्सिलोना ओपन | Kei Nishikori wins Barcelona open 2015 | Patrika News

केई निशिकोरी ने दूसरी बार जीता बार्सिलोना ओपन

Published: Apr 27, 2015 01:05:00 pm

निशिकोरी ने एक घंटे 35 मिनट तक चले संर्घषपूर्ण मुकाबले में एंदुजार को 6-4, 6-4 से हरा दिया

kei nishikori

kei nishikori

बार्सिलोना। विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी जापान के केई निशिकोरी ने फाइनल मुकाबले में स्पेन के पाब्लो एंदुजार को हराकर लगातार दूसरी बार बार्सिलोना ओपन टेनिस टूर्नामेंट खिताब पर कब्जा जमा लिया। निशिकोरी ने एक घंटे 35 मिनट तक चले संर्घषपूर्ण मुकाबले में एंदुजार को 6-4, 6-4 से हरा दिया।

दोनों खिलाडियों ने मैच की शुरूआत से ही आक्रामक रूख अपनाते हुए दसवें गेम तक सर्व को बनाए रखा। लेकिन इसके बाद निशिकोरी ने शानदार ग्राउंडस्ट्रोक लगाते हुए पहला सेट अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट की शुरूआत में एंदुजार ने निशिकोरी की गलतियों का फायदा उठाते हुए बढ़त हासिल कर ली। लेकिन निशिकोरी ने चैंपियन की तरह वापसी करते हुए आठवें गेम तक सेट को 4-4 से अपने नाम कर लिया। इसके बाद एंदुजार को संभलने का कोई भी मौका दिए बगैर सेट के साथ ही खिताब पर भी कब्जा जमा लिया।

अपने कॅरियर का नौंवा एटीपी खिताब जीतने के बाद निशिकोरी ने कहा मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मैं अपना खिताब बचाने में कामयाब रहा। मेरे हिसाब से दूसरा सेट बहुत ज्यादा कठिन रहा और सच कहूं तो मुझे पता नहीं था कि कैसे जीतना है। पाब्लो बहुत ही आक्रामक ढंग से खेल रहे थे और वह मुझे कोर्ट पर इधर उधर भगाते रहे। इसलिए मैं भी आक्रामक हो गया और इसी वजह से कुछ महत्वपूर्ण प्वाइ्ंट जीतने में कामयाब रहा।

वहीं मुकाबला गंवाने के बाद एंदुजार ने कहा यह एक जबर्दस्त फाइनल था। हम दोनों अच्छा खेल रहे थे। दूसरे सेट में मैंने बेहतर प्रदर्शन किया और ऎसा लगा कि मैं जीत जाऊंगा लेकिन कुछ मौके गंवाने का खामियाजा मुझे भुगतना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो