scriptरियो ओलंपिक में नजर आ सकती है पेश-भूपति की जोड़ी, जानिए कैसे | Leander paes and Mahesh bhupati to join hands again for Rio Olympics | Patrika News

रियो ओलंपिक में नजर आ सकती है पेश-भूपति की जोड़ी, जानिए कैसे

Published: Apr 27, 2016 11:12:00 am

लिएंडर पेस रिकॉर्ड सातवीं बार देश की तरफ से ओलंपिक में अपनी चुनौती पेश करेंगे

Paes-Bhupati

Paes-Bhupati

कोलकाता। इस साल अगस्त में होने वाले रियो ओलंपिक में भारतीय टेनिस जगत के दो दिग्गज लिएंडर पेस और महेश भूपति एक साथ खेलते हुए नजर आ सकते है। पेस रिकॉर्ड सातवीं बार देश की तरफ से ओलंपिक में अपनी चुनौती पेश करेंगे। पिछले साल उन्होंने स्विटजरलैंड की मार्टिना हिगिंस के साथ मिलकर तीन ग्रैंड स्लेम खिताब अपने नाम किए थे।

रियो ओलंपिक के लिए लिएंडर पेस को अपने जोड़ीदार की तलाश है। उनके सामने रोहन बोपन्न और महेश भूपति के रूप में दो विकल्प मौजूद है। लेकिन जहां तक बोपन्ना का सवाल है तो वे पेश के साथ जोड़ी बनाने के लिए शायद ही तैयार हो। इसकी वजह यह है कि इससे पहले साल 2012 के ओलंपिक में भी बोपन्ना ने पेश के साथ खेलने से इनकार कर दिया था। ऐसे में उनके पास भूपति के अलावा और कोई भी विकल्प नजर नहीं आ रहा है।

अगर हम महेश भ्भूपति के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इस साल फरवरी माह में साकेत मयनेनी के साथ मिलकर दिल्ली चैलेंजर की ट्राफी जीती थी। साल की शुरुआत में 700वीं रैंकिंग से शुरुआत करने वाले भूपति वर्तमान में 214वें पायदान पर है। जबकि पेश की रैंकिंग में 59वें स्थान पर बने हुए है। पेश ने रियो ओलंपिक के लिए सात महीने पहले ही क्वालीफाई कर लिया था।

महिला टेनिस में भारतीय स्टार सानिया मिर्जा विमिंस डबल्स में नंबर वन पायदान पर बनी है। अगर इस ओलंपिक में अगर सानिया और बोपन्ना जोड़ी बनाते हैं तो पेस को नया पार्टनर तलाश करना होगा, उस समय उनके पुराने ग्रैंड स्लेम विजेता जोड़ीदार भूपति से बेहतर कौन होगा। हालांकि इस मामले में अंतिम फैसला ऑल इंडिया टेनिस असोसिएशन (AITA) करेगी।

आपको बता दें कि लिएंडर पेस और महेश भूपति चार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके है। लेकिन पिछले चार साल से दोनों खिलाडिय़ों ने साथ ही में कोई भी टूर्नामेंट नहीं खेला है। ऐसे में अगर यह जोड़ी रियो ओलंपिक में दिखाई देती है तो यह देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा। इसके अलावा भूपति अगर पेस के साथ जोड़ी बनाते हैं तो उस समय उन्हें ओलिंपिक में ऑटोमैटिक एंट्री मिल जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो