scriptपेस-बेगेमैन की जोड़ी एटीपी विंस्टन-सलेम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में | Leander Paes-Andre Begemann knock out top seeds in Winston Salem Open Tournament | Patrika News

पेस-बेगेमैन की जोड़ी एटीपी विंस्टन-सलेम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में

Published: Aug 26, 2016 05:21:00 pm

पेस ने अपने जर्मन जोड़ीदार आंद्रे बेगेमैन के साथ मिलकर एटीपी
विंस्टन-सालेम ओपन टूर्नामेंट के मैन्स डबल्स की सेमीफाइनल में जगह बना ली
है

leander paes

leander paes

विन्सटन- सलेम। भारत के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस रियो ओलंपिक की कड़वी यादों को भूलाते हुए एटीपी विन्सटन-सलेम ओपन टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पेस ने अपने जर्मन जोड़ीदार आंद्रे बेगेमैन के साथ मिलकर एटीपी विंस्टन-सालेम ओपन टूर्नामेंट के मैन्स डबल्स की सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इंडो-जर्मन जोड़ी ने यह मुकाबला एक घंटे और 16 मिनट में अपने नाम किया।

पेस और बेगेमैन ने टॉप वरीय जोड़ी लुकास कुबोट और नेनाज जिमोनजिक को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस जीत के साथ ही पेस के पास एटीपी टूर पर पहला फाइनल खेलने का मौका है। 43 वर्षीय पेस इस सत्र में कई चैलेंजर स्तर के टूर्नामेंट खेल चुके हैं। वर्तमान में उनकी एटीपी रैंकिंग 72 है।

टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पेस और बेगेमैन की जोड़ी ने पोलैंड के कुबोट और सर्बिया के जिमोनजिक की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में मात दी। इस मैच में शुरुआत से ही पेस-बेगमैन की जोड़ी ने कुबोट-जिमोजनिक पर बढ़त बनाए रखी और इसे अंत तक कायम रखा। पेस इस टूर्नामेंट में अपने डबल्स करियर के 108वें पार्टनर के साथ उतरे हैं और टेनिस कोर्ट पर उनका जलवा अभी बरकरार है।

सेमीफाइनल में पेस और बेगमान की जोड़ी का सामना स्वीडन के राबर्ट लिंड्सटेड और पाकिस्तान के एसाम-उल-हक कुरैशी की जोड़ी से होगा, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मारिन दरांग्जा और डोमिनिक इंग्लैट की जोड़ी को 7-6 (12), 6-7 (4), 10-8 से मात दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो