scriptपुरूष युगल के दूसरे दौर में, पुरव राजा हारे | Leander Paes-Daniel Nestor Enter Second Round at Wimbledon, Purav Raja Exits | Patrika News

पुरूष युगल के दूसरे दौर में, पुरव राजा हारे

Published: Jul 01, 2015 11:55:00 pm

लिएंडर पेस अपने जोड़ीदार डेनियल नेस्टर के साथ वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के पुरूष युगल वर्ग के दूसरे दौर में

Leander Paes-Daniel Nestor

Leander Paes-Daniel Nestor

लंदन। दिग्गज भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस कनाडा के अपने जोड़ीदार डेनियल नेस्टर के साथ बुधवार को वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट विंबलडन के पुरूष युगल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गए। हालांकि पुरूष युगल वर्ग के पहले दौर में एक अन्य भारतीय खिलाड़ी पुरव राजा को हार का सामना करना पड़ा। पुरव और फ्रांस के फैब्रिस मार्टिन की जोड़ी कोर्ट-10 पर हुए मैच में ब्रिटेन के जोनाथन मरे और डेनमार्क के फ्रेडरिक नेल्सन की जोड़ी से 1-6, 4-6, 6-4, 6-7(7) से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इससे पहले, पेस-नेस्टर की 11वीं वरीय जोड़ी ने कोर्ट-6 पर हुए पहले दौर के मैच में डुसान लैजोविक और विक्टर ट्रोइकी की सर्बियाई जोड़ी को एक घंटा 43 मिनट में 6-3, 6-4, 7-5 से हरा दिया।

लैजोविक-ट्रोइकी की जोड़ी ने चार की अपेक्षा नौ एस और पांच की अपेक्षा 13 विनर्स लगाए, हालांकि उन्हें दो के मुकाबले छह गैरवाजिब गलतियां करने का खामियाजा उठाना पड़ा। लैजोविक-ट्रोइकी को जोड़ी छह में से सिर्फ एक ब्रेक पॉइंट हासिल कर सके, ज् ाबकि पेस-नेस्टर पांच से चार ब्रेक पॉइंट पर कब्जा बनाने में सफल रहे।

पेस पिछले दो बार से लगातार विंबलडन के सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रहे हैं और 1999 में पेस अपने भारतीय जोड़ीदार महेश भूपति के साथ पुरूष युगल खिताब विजेता रहे हैं। पेस ने करियर का आखिरी पुरूष युगल खिताब 2013 में राडेक स्टेपानेक के साथ अमरीकी ओपन में जीता था।

पेस इस वर्ष स्विट्जरलैंड की स्टार मार्टिना हिंगिस के साथ आस्ट्रेलियन ओपन का मिश्रित युगल वर्ग का खिताब जीत चुके हैं। पेस-नेस्टर की जोड़ी अब दूसरे दौर के मैच में मैथ्यू एब्डेन-जेम्स वार्ड और तीमुराज गाबाश्विली-येन ±सुन लू की जोड़ी के बीच होने वाले पहले दौर के मैच के विजेता से भिड़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो