scriptपेस ने जीता 700वां युगल मैच, बनाएंगे जोडियों का शतक | Leander Paes wins 700th doubles match, will Roger Federer be his 100th partner | Patrika News
Uncategorized

पेस ने जीता 700वां युगल मैच, बनाएंगे जोडियों का शतक

 42 वर्षीय पेस के खाते में 55 युगल खिताब शामिल हैं जिनमें से आठ ग्रैंड स्लैम भी हैं

May 29, 2015 / 08:41 am

शक्ति सिंह

leander paes

leander paes

पेरिस। भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने रिकॉर्ड बनाते हुए 700वां युगल मैच जीता। पेस ने फ्रेंच ओपन के पहले राउंड में जीत हासिल करने के साथ ही यह उपलब्घि हासिल की। पेस और उनके जोड़ीदार डेनियल नेस्टर ने आस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ और क्रिस गुचिओने की जोड़ी को फ्रेंच ओपन के पहले राउंड में 6-2, 5-7, 7-5 से हराया था। 42 वर्षीय पेस के खाते में 55 युगल खिताब शामिल हैं जिनमें से आठ ग्रैंड स्लैम भी हैं।

उन्होंने अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम युगल खिताब वर्ष 2013 के यूएस ओपन में रादेक स्तेपानेक के साथ जीता था और इसी के साथ 40 वर्ष की उम्र में यह कारनामा करने वाले वह एकमात्र खिलाड़ी बन गए थे। वर्ष 1996 के अटलांटा ओलंपिक के एकल वर्ग में कांस्य पदक जीतने वाले पेस के नाम मिश्रित युगल में भी सात खिताब दर्ज हैं। उन्होंने इस वर्ष अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था।

जोड़ीदारों का शतक बनाने की ओर पेस
वहीं पेस एक शतक बनाने की ओर है। वे अभी तक कुल 99 खिलाडियों के साथ जोड़ी बना चुके हैं, वर्तमान में डेनियल नेस्टर उनके जोड़ीदार है। उन्होंने कहाकि नेस्टर एक शानदार खिलाड़ी और जोड़ीदार हैं और हमारे बीच आपस में अच्छी दोस्ती भी है। लेकिन मेरे साथ 100वें और 101वें नंबर की जोड़ी बनाने वाले कुछ खास है। ऎसी संभावना है कि टेनिस के बादशाह रोजर फेडरर ही पेस के 100वें जोड़ीदार हो सकते हैं। पेस ने वेनेजुएला के निकोलस पेरेरा के साथ वर्ष 1995 के न्यू हैवन टूर्नामेंट में अपना पहला एटीपी कॅरियर फाइनल खेला था।

Home / Uncategorized / पेस ने जीता 700वां युगल मैच, बनाएंगे जोडियों का शतक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो