scriptनडाल को पटखनी देकर मरे बने मेड्रिड ओपन के विजेता | Madrid Open: Andy Murray stuns Rafael Nadal and clinch trophy | Patrika News

नडाल को पटखनी देकर मरे बने मेड्रिड ओपन के विजेता

Published: May 11, 2015 11:26:00 am

मरे ने पना दसवां मास्टर्स और कॅरियर का कुल 33वां खिताब जीता

andy murray

andy murray

मैड्रिड। तीसरी सीड ब्रिटेन के एंडी मरे ने फाइनल मुकाबले में स्पेन के राफेल नडाल को हराकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया। 27 वर्षीय मरे ने क्ले कोर्ट पर खेले गए मुकाबले में नडाल को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से हराकर अपना दसवां मास्टर्स और कॅरियर का कुल 33वां खिताब जीत लिया।

मरे ने दूसरी बार यह खिताब अपने नाम कर लिया। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2008 में हार्ड कोर्ट पर मैड्रिड ओपन जीता था। उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन से यह साबित कर दिया कि वह फ्रेंच ओपन के मजबूत दावेदार साबित हो सकते हैं। क्ले कोर्ट पर नडाल के खिलाफ मैच जीतने के पिछले छह मौके गंवा चुके मरे ने फाइनल मुकाबले के पहले सेट में शानदार शुरूआत करते हुए 3-0 की बढ़त बना ली और फिर तीन ब्रेक प्वाइंट बचाते हुए सेट अपने नाम कर लिया।

इसके बाद मरे ने दूसरे सेट में भी नडाल की सर्विस को दो बार तोड़ा और उन्हें संभलने का कोई भी मौका दिए बिना पहले तो 4-0 की बढ़त हासिल की और फिर सेट को जीत लिया। उन्होंने मुकाबला 6-3, 6-2 से जीतते हुए मैड्रिड ओपन का ताज हासिल कर लिया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो