scriptमैड्रिड ओपन: निक क्रिगियोस ने फेडरर को किया बाहर | Madrid Open: Nick Kyrgios defeats Roger Federer | Patrika News

मैड्रिड ओपन: निक क्रिगियोस ने फेडरर को किया बाहर

Published: May 08, 2015 10:09:00 am

इस बीच मरे ने जर्मनी के फिलिप कोलश्रेबर को तीन सेटों में 6-4 3-6 6-0 से पराजित कर दूसरे दौर का मैच जीत लिया

roger federer

roger federer

मैड्रिड। मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय रोजर फेडरर उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गए हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के निक क्रिगियोस ने हराया। महिला वर्ग में तीसरी सीड रूस की मारिया शारापोवा ने कैरोलीन वोज्नियाकी को हराकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया

अपने 11वें डब्लूटीए खिताब की रेस में शामिल गत चैंपियन शारापोवा ने पांचवीं सीड डेनमार्क की वोज्नियाकी को 6-1, 3-6, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। जहां उनका मुकाबला हमवतन स्वेतलाना कुजनेत्सोवा और चेक गणराज्य की लूसा सफारोवा के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। विश्व में 35वीं रैंक क्रिग्रियोस ने फेडरर को कड़े संघर्ष के बाद 6-7 7-6 7-6 से पराजित कर तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया। क्रिगियोस का अगले दौर में अमेरिका के जान इस्नर से मुकाबला होगा।

इस बीच दूसरी सीड मरे ने जर्मनी के फिलिप कोलश्रेबर को तीन सेटों में 6-4 3-6 6-0 से पराजित कर दूसरे दौर का मैच जीत लिया। इससे पहले मरे ने जर्मन खिलाड़ी को गत सोमवार म्यूनिख ओपन के फाइनल में हराकर अपना पहला क्ले कोर्ट खिताब जीता था। एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट के कारण कार्यक्रम में इस तरह का फेरबदल हो गया कि मरे और कोलश्रेबर का मैच रात एक बजे जाकर शुरू कराया गया और यह मैच तीन बजे जाकर संपन्न हुआ।

हालांकि एटीपी टूर में यह पहला मौका नहीं है इससे पहले बेंजामिन बेकर और जिरी नोवाक के बीच वर्ष 2006 में जापान ओपन का मैच रात के तीन बजकर 25 मिनट पर कराया गया था। ग्रैनोलर्स को भी तीसरे दौर में जगह बनाने के लिये 13वीं सीड फ्रांस के गाएल मोंफिल्स के खिलाफ तीन घंटे 20 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने मोंफिल्स को 7-6 6-7 6-4 से पराजित किया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो