scriptमियामी ओपन: सेरेना फाइनल में, जोकोविक भी आगे बढ़े | Miami Open: Novak Djokovic & Serena Williams move further | Patrika News
Uncategorized

मियामी ओपन: सेरेना फाइनल में, जोकोविक भी आगे बढ़े

सेरेना विलियम्स ने सिमोना हालेप को हराकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया

Apr 04, 2015 / 11:47 am

शक्ति सिंह

मियामी। विश्व की नम्बर एक महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने सिमोना हालेप को हराकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं पुरूष एकल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच और अमरीका के जॉन इस्नर ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अंतिम चार का टिकट कटा लिया।

महिला एकल वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त सेरेना ने रोमानिया की हालेप को बेहद कड़े मुकाबले में 6-2, 4-6, 7-5 से हराकर 10वीं बार खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है। फाइनल में उनका सामना स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो से होगा। स्पेनिश खिलाड़ी ने जर्मनी की आंद्रिया पेट्कोविक को 6-3, 6-3 से पराजित कर फाइनल का टिकट कटाया। इससे पहले सेरेना और नवारो के बीच चार मुकाबले हुए हैं और हर बार जीत अमरीकी खिलाड़ी ने दर्ज की है।

टूर्नामेंट के पुरूष एकल में शीर्ष वरीय जोकोविच ने स्पेन के डेविड फेरर को और इस्नर ने जापान के केई निशिकोरी को पराजित कर अंतिम चार में जगह बनाई। सर्बियाई खिलाड़ी ने क्वार्टरफाइनल में फेरर को 7-5, 7-5 से हराया। शुक्रवार को अपना 33वां जन्मदिन मना रहे फे रर इसे यादगार नहीं बना सके और उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी।

इससे पहले घरेलू दर्शकों की मौजूदगी में खेल रहे इस्नर ने चौथी वरीयता प्राप्त निशिकोरी को 6-4, 6-3 से हराया। इस जीत के बाद इस्नर से उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं क्योंकि वर्ष 2010 में एंडी रोडिक के बाद से कोई भी अमरीकी खिलाड़ी मियामी ओपन नहीं जीत पाया है।

Home / Uncategorized / मियामी ओपन: सेरेना फाइनल में, जोकोविक भी आगे बढ़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो