scriptविंबलडन में वीनस विलियम्स को हराकर गार्बीन मुगुरुजा ने जीता खिताब | Muguruza beats venus williams in wimbledon | Patrika News
Tennis News

विंबलडन में वीनस विलियम्स को हराकर गार्बीन मुगुरुजा ने जीता खिताब

स्विट्जरलैंड की गार्बीन मुगुरुजा का पहला विंबलडन खिताब है।साथ ही यह उनका दूसरा ग्रैंड स्लैम है। 2016 में मुगुरुजा ने फ्रेंच ओपन जीता था। 

Jul 15, 2017 / 10:39 pm

Prashant Jha

लंदन: स्पेन की गार्बीन मुगुरुजा ने रविवार को विम्बलडन में अमरीका की वीनस विलियम्स को हराते हुए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम-विंबलडन का महिला एकल खिताब अपने नाम कर लिया। सेंटर कोर्ट पर खेले गए खिताबी मुकाबले में 23 साल की मुगुरुजा ने सात बार की ग्रैंड स्लैम विजेता वीनस को 7-5, 6-0 से हराया। 


मुगुरुजा का पहला विंबलडन खिताब
स्विट्जरलैंड की गार्बीन मुगुरुजा का पहला विंबलडन खिताब है। साथ ही यह उनका दूसरा ग्रैंड स्लैम है। 2016 में मुगुरुजा ने फ्रेंच ओपन जीता था। दूसरी ओर, 37 साल की वीनस छठी बार विंबलडन खिताब जीतने से चूक गईं। वह मुगुरुजा के सामने पूरी तरह कमजोर साबित हुईं। वीनस ने दो बार अमरीकी ओपन खिताब भी जीता है। वीनस अगर मुगुरुजा को हराने में सफल हो जातीं तो वह इतिहास कायम कर सकती थीं। 

मुगुरुजा ने सेरेना को हराकर फ्रेंच ओपन जीता
गौरतलब है कि वीनस की छोटी बहन सेरेना ने बीते साल 35 साल 125 दिन की उम्र में आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतकर एक नया इतिहास कायम किया था। मजेदार बात यह है कि मुगुरुजा ने बीते साल सेरेना को ही हराकर फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। 

Home / Sports / Tennis News / विंबलडन में वीनस विलियम्स को हराकर गार्बीन मुगुरुजा ने जीता खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो