scriptरामकुमार और साकेत ने अपने-अपने एकल मुकाबले जीते | Ramkumar, Saketh win to give India 2-0 lead in Davis Cup against South Korea | Patrika News

रामकुमार और साकेत ने अपने-अपने एकल मुकाबले जीते

Published: Jul 16, 2016 09:04:00 am

युवा खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और अनुभवी साकेत माइनेनी ने शुक्रवार को अपने-अपने एकल मुकाबले जीते

Ramkumar Ramanathan

Ramkumar Ramanathan

चंडीगढ़। युवा खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और अनुभवी साकेत माइनेनी ने शुक्रवार को अपने-अपने एकल मुकाबले जीतकर भारत को दक्षिण कोरिया के खिलाफ डेविस कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप-एक मुकाबले में 2-0 की बढ़त दिला दी।

भारत और कोरिया के बीच ग्रास कोर्ट पर खेले जा रहे इस मुकाबले के पहले एकल मैच में 21 वर्षीय रामकुमार ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुये कोरिया के सियोंग चांग होंग दो घंटे 36 मिनट के संघर्ष में 6-3, 2-6, 6-3, 6-5 से हरा दिया। कोरियाई खिलाड़ी ने चौथे सेट में क्रैम्प के कारण मैच छोड़ दिया।
 
दूसरे एकल मैच में साकेत माइनेनी ने कोरियाई खिलाड़ी योंग क्यू लिम के खिलाफ 6-1, 3-6, 6-4 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन उसके बाद चौथे सेट में वह भी क्रैम्प के कारण कोर्ट पर गिर पड़े। यह सेट 6-3 के स्कोर से कोरिया के हिस्से में चला गया।

साकेत ने चोट के लिए टाइम आउट लिया और निर्णायक सेट में उन्होंने अपनी बड़ी सर्विस का फायदा लेकर 5-2 की बढ़त बना ली। इस सेट में उनके कोरियाई प्रतिद्वंद्वी परेशान दिखाई दिए और लिम ने 2-5 से पिछडऩे के बाद सेट और मैच छोड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो