scriptफेडरर ने जोकोविच पर साबित की बादशाहत, सेमीफाइनल में पहुंचे | Roger Federer overcomes Novak Djokovic at ATP tour finals | Patrika News

फेडरर ने जोकोविच पर साबित की बादशाहत, सेमीफाइनल में पहुंचे

Published: Nov 18, 2015 02:19:00 pm

जोकोविच को इस सत्र में कुल छह शिकस्त मिली हैं जिसमें तीन फेडरर के हाथों रही।

Roger Federer

Roger Federer

लंदन। 17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के खिलाफ अपनी बादशाहत साबित करते हुए एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स के अंतिम चार में जगह बना ली है। फेडरर ने शीर्ष वरीय जोकोविच के 23 मैचों के विजयी क्रम को तोड़ते हुये 7-5 6-2 से जीत दर्ज की और एक मैच शेष रहते ही सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया। जोकोविच को इस सत्र में कुल छह शिकस्त मिली हैं जिसमें तीन फेडरर के हाथों रही।

दोनों के बीच कॅरियर रिकॉर्ड 22-21 का हो गया है यानि फेडरर अभी भी नंबर एक खिलाड़ी से एक पायदान आगे हैं। जोकोविच को अब सेमीफाइनल में फेडरर के साथ अपना स्थान पक्का करने के लिये हर हाल में चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिच को हराना होगा। इससे पहले जापान के केई निशिकोरी ने बेर्दिच के खिलाफ 7-5 3-6 6-3 से जीत दर्ज की। इस टूर्नामेंट में अभी तक का यह पहला तीन सेटों का मैच था। 

ग्रुप में इस जीत से विश्व के आठवें नंबर के खिलाड़ी निशिकोरी के लिए 167 हजार डालर की इनामी राशि भी सुनिश्चित हो गई है। निशिकोरी को अपने पहले मैच में जोकोविच के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी और फिलहाल वह 1-1 पर हैं। लेकिन अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को मजबूत करने के लिये उन्हें विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर का सामना करना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो