scriptएटीपी फाइनल्स: बोपन्ना-मेर्जिया की जोड़ी फाइनल में | Rohan Bopanna-Florin Mergea and Djokovic in ATP finals's final | Patrika News

एटीपी फाइनल्स: बोपन्ना-मेर्जिया की जोड़ी फाइनल में

Published: Nov 22, 2015 08:53:00 am

नोवाक जोकोविच ने स्पेन के राफेल नडाल को 6-3, 6-3 से हरा कर पुरुष एकल के फाइनल में प्रवेश कर लिया

djokovic

djokovic

लंदन। भारत के रोहन बोपन्ना और रोमानिया के फ्लोरिन मेर्जिया की आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने वर्ष के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स में शनिवार को गत उपविजेता इवान डोडिग और मार्सेलो मेलो को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। बोपन्ना और मेर्जिया की जोड़ी ने पहले सेट के पांचवे गेम में एक ब्रेक अंक हासिल किया और यह सेट 6-4 से जीता।

उन्होंने दूसरे सेट में शुरुआती ब्रेक के बाद 2-1 की बढ़त बना ली लेकिन डोडिग और मेलो ने ब्रेक हासिल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने पांचवे गेम में फिर ब्रेक हासिल किया। उन्होंने दो गेम बाद एक और ब्रेक लिया और दूसरा सेट 6-2 से जीत लिया।

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपने तूफानी खेल का सिलसिला बरकरार रखते हुए स्पेन के राफेल नडाल को 6-3, 6-3 से हरा कर पुरुष एकल के फाइनल में प्रवेश कर लिया। शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने पांचवी वरीयता प्राप्त नडाल के खिलाफ यह मुकाबला एक घंटे 19 मिनट में जीता और अब वह अपने पांचवे एटीपी वल्र्ड टूर खिताब से एक कदम दूर रह गए हैं। 

सर्बियाई खिलाड़ी ने दूसरे सेट के आठवें गेम में स्पेनिश खिलाड़ी की सर्विस तोड़ते हुए जीत अपने नाम कर ली। जोकोविच ने मैच में पांच में से तीन ब्रेक अंकों को भुनाया जबकि नडाल एक ब्रेक अंक भी हासिल नहीं कर सके। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो