scriptसिनसिनाटी ओपन: सानिया ने हिंगिस से छीना खिताब और रैंकिंग  | Sania Mirza becomes sole world No 1 in women's doubles after Cincinnati title | Patrika News

सिनसिनाटी ओपन: सानिया ने हिंगिस से छीना खिताब और रैंकिंग 

Published: Sep 04, 2016 12:23:00 pm

सानिया मिर्जा ने बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ मिलकर पूर्व साथी मार्टिना हिंगिस और कोको वेडेवेगे की जोड़ी को हराकर सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का महिला युगल खिताब अपने नाम कर लिया है

Sania Mirza

Sania Mirza

Sania-Mirza-1460432469.jpg”>

सानिया और हिंगिस का अलग होने के बाद यह पहला टूर्नामेंट हैं जब दोनों नयी जोड़ीदारों के साथ खेल रहीं हैं। वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से पहले अहम माने जाने वाले सिनसिनाटी ओपन टूर्नामेंट के महिला युगल फाइनल में सानिया और चेक गणराज्य की बारबोरा ने स्विटजरलैंड की हिंगिस और अमरीका की कोको की जोड़ी को लगातार सेटों में 7-5 6-4 से हराकर खिताब जीता।


अलग होने से पहले एक साथ तीन ग्रैंड स्लेम सहित 14 खिताब जीत चुकीं सानिया-ङ्क्षहगिस ने इस वर्ष केवल एक ही खिताब जीता था और रियो ओलंपिक के दौरान दोनों ने अलग होने का निर्णय किया था। सिनसिनाटी में बेहतरीन रिकार्ड अपने नाम रखने वाली भारतीय खिलाड़ी इससे पहले बेथानी माटेक सैंड्स के साथ 2007 में भी यहां खिताब जीत चुकीं हैं।



सानिया की यह सिनसिनाटी में 18वीं युगल जीत है जो किसी भारतीय खिलाड़ी का यहां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। इसके अलावा वह सातवीं महिला खिलाड़ी हैं जो कई बार टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंची हैं। रोमांचक फाइनल मुकाबले में बड़ी संख्या में भारतीय दर्शकों के साथ सानिया के पिता इमाम मिर्जा भी मौजूद रहे जिन्होंने टेनिस स्टार का हौंसला बढ़ाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो