scriptसिनसिनाटी ओपन से बाहर हुईं सानिया-मार्टिना | Sania Mirza-Martina Hingis ousted from Cincinnati Masters | Patrika News
71 Years 71 Stories

सिनसिनाटी ओपन से बाहर हुईं सानिया-मार्टिना

सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस सिनसिनाटी मास्टर्स के महिला युगल वर्ग के सेमीफाइनल में हार कर बाहर हो गई

Aug 23, 2015 / 05:21 pm

भूप सिंह

Sania Mirza-Martina Hingis

Sania Mirza-Martina Hingis

सिनसिनाटी। विश्व की शीर्ष वरीय महिला युगल बैडमिंटन जोड़ी सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस सिनसिनाटी मास्टर्स के महिला युगल वर्ग के सेमीफाइनल में हार कर बाहर हो गई। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शनिवार को सायना-मार्टिना की जोड़ी को चीनी ताइपे की हाओ-चिंग चान और युंग-जान चान की जोड़ी ने 6-4, 0-6, 10-6 से मात दी। यह मुकाबला एक घंटे 14 मिनट तक चला। इस जीत के साथ चीनी ताइपे की बहनों ने सानिया-मार्टिना से अपने जीत-हार के आंकड़े को 1-1 से बराबर कर लिया।
Sania-Mirza-Martina-Hingis-4-1433095188.jpg”>
सानिया-मार्टिना इसी वर्ष टोरंटो में चीनी ताइपे को बहनों को हराने में सफल रही थीं, हालांकि शनिवार को वे अपनी सफलता दोहरा नहीं सकीं। पहले सेट में दोनों जोडियों के बीच कांटे की टक्कर हुई लगातार वे एकदूसरे की सर्विस ब्रेक करती रहीं। हालांकि चान बहनों ने सानिया- मार्टिना के तीन की अपेक्षा चार ब्रेकपॉइंट हासिल किए और बढ़त ले ली।

सर्वोच्च विश्व वरीय भारतीय-स्विस जोड़ी ने हालांकि दूसरे सेट में दमदार खेल दिखाया और चान बहनों को एक भी अंक हासिल करने का मौका दिए बगैर सेट अपने नाम कर लिया। तीसरे निर्णायक सेट में हालांकि चान बहनों ने उन्हें जबरदस्त टक्कर दी और सुपर टाईब्रेकर में खिंचे मुकाबले को आखिरकार जीत लिया।

पुरूष युगल वर्ग में भी भारत के लिए दिन असफलता वाला रहा। दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना अपनी जोडियों के साथ हारकर बाहर हो गए। दोनो जोडियों के बीच चले इस कड़े मुकाबले में टाई ब्रेकर की स्थिती भी आई लेकिन चीनी ताईपे की जोड़ी ने इस टाईब्रेकर को तोड़ा और सानिया-मार्टिना को हराते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर फाइनल में प्रवेश किया।

इससे पहले शुक्रवार को भारतीय पुरूष युगल वर्ग में खेलने वाले रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। 

Home / 71 Years 71 Stories / सिनसिनाटी ओपन से बाहर हुईं सानिया-मार्टिना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो