scriptसानिया-हिंगिस की जोड़ी ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब | Sania Mirza-Martina Hingis wins Australian Open 2016 Title | Patrika News

सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब

Published: Jan 29, 2016 01:40:00 pm

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत लिया है

Mirza-Martina

Mirza-Martina

मेलबोर्न। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने एक बार फिर अपनी करिश्माई जोड़ी का कमाल दिखाया और वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया जो इस नंबर वन जोड़ी का लगातार तीसरा स्लेम है। महिला युगल फाइनल के खिताबी मुकाबले में सानिया और हिंगिस की शीर्ष वरीय जोड़ी ने चेक गणराज्य की आंद्रिया लावाकोवा और लूसी रादेका की सातवीं वरीय जोड़ी को एक घंटे नौ मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 6-3 से पराजित कर मैच और खिताब अपने नाम कर लिया। 

वर्ष 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन के खिताब जीतने के बाद अब सानिया और हिंगिस ने अपनी जीत की लय को बढ़ाते हुए इस वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब भी जीत लिया है। इसी के साथ इस जोड़ी ने लगातार 36 मैच जीतने की भी उपलब्धि हासिल कर ली है। मैच में विश्व की नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी सानिया और हिंगिस ने कुल 87 अंक जीते और 34 विनर्स लगाए। उन्होंने कुल 28 बेजा भूलें और पांच डबल फाल्ट भी किए।

पहले सेट में हालांकि विपक्षी टीम ने कड़ा संघर्ष किया और शीर्ष वरीय भारतीय-स्विस जोड़ी को 17 बेजा भूलें करने के लिए मजबूर कर दिया। लेकिन सानिया-हिंगिस ने नौ में से चार ब्रेक अंकों को भुनाते हुए पहला सेट 62 मिनट के संघर्ष के बाद जीता। हालांकि दूसरा सेट सानिया-हिंगिस के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं रहा और इसमें उन्होंने कहीं बेहतर खेल दिखाते हुए आठ में से चार मौकों को भुनाया और 6-3 से सेट और मैच अपने नाम कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो