scriptसानिया-हिंगिस ने जीता विंबलडन महिला डबल्स का खिताब | sania mirza martina hingis won wimbledon ladies doubles title | Patrika News
Uncategorized

सानिया-हिंगिस ने जीता विंबलडन महिला डबल्स का खिताब

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर विंबलडन का वुमन्स डबल्स का खिताब जीत लिया 

Jul 12, 2015 / 07:43 am

जमील खान

sania mirza martina hingis

sania mirza martina hingis

लंदन। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर विंबलडन का वुमन्स डबल्स का खिताब जीत लिया है। यह सानिया के करियर का पहला वुमन्स डबल्स का ग्रैंडस्लैम खिताब है।





















सानिया-हिंगिस की पहली नंबर की जोड़ी के लिए मैच की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्हें एकटेरिना मकरोवा और इलेना वेसनीना की दूसरी वरीय रूसी जोड़ी ने पहले सेट में 7-5 से मात दी।





















दूसरे सेट में भी सानिया-हिंगिस की जोड़ी मकरोवा-वेसनीना से पीछे चल रही थी, लेकिन सानिया-हिंगिस ने जुझारू खेल दिखाते हुए इस सेट को टाईब्रेकर तक खींचा और सेट 7-6 (4) से अपने नाम किया। तीसरे और निर्णायक सेट में दोनों टीमों ने शानदार खेल दिखाया। तीसरे सेट में 5-5 से बराबरी होने पर मार्टिना हिंगिस ने रेफरी से मैच में रोशनी कम होने की शिकायत की। इस पर कुछ देर के लिए मैच रोक दिया गया।

सानिया के ग्रैंड स्लैम खिताब






















2009 में महेश भूपति के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन का मिक्स डबल्स खिताब जीता। 2012 में भी महेश भूपति के साथ फ्रेच ओपन मिक्स डबल्स खिताब और 2014 में ब्राजील के ब्रूनो सुआरेस के साथ यूएस ओपन मिक्स डबल्स खिताब अपने नाम किया। सानिया को पूरे करियर में 50 लाख डॉलर (रु. 31.60 करोड़) प्राइज मनी मिल चुकी है।

Home / Uncategorized / सानिया-हिंगिस ने जीता विंबलडन महिला डबल्स का खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो