scriptविंबलडन: सेरेना 7वीं बार बनी चैम्पियन, की ग्राफ की बराबरी | Serena Williams win 2016 Wimbledon women single title | Patrika News

विंबलडन: सेरेना 7वीं बार बनी चैम्पियन, की ग्राफ की बराबरी

Published: Jul 09, 2016 08:57:00 pm

सेरेना विलियम्स ने शनिवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के महिला एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया

Serena Williams

Serena Williams

लंदन। सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त अमरीका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने शनिवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के महिला एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। सेरेना ने इसके साथ ही ओपन युग में सर्वाधिक 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के स्टेफी ग्राफ के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। विंबलडन में सेरेना का यह सातवां खिताब है और यहां भी वह स्टेफी के बराबर हो गईं।

सेरेना ने सेंटर कोर्ट पर खेले गए फाइनल मुकाबले में चौथी वरीयता प्राप्त जर्मनी की ऐंजेलिक केर्बर को मात्र एक घंटे 21 मिनट में 7-5, 6-3 से हराया। सेरेना का यह इस वर्ष का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है। इस जीत के साथ ही सेरेना ने अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स की हार का बदला ले लिया। गौर हो सेमीफाइनल मुकाबले में केर्बर ने वीनस को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी।

इसके साथ ही उन्होंने केर्बर से आस्ट्रेलियन ओपन का हिसाब भी बराबर किया। केर्बर ने इसी साल आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में सेरेना को हराया था। सेरेना इसी साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में भी हार गई थीं। अमरीकी खिलाड़ी को पहला सेट जीतने के लिए थोड़ी मेहनत करनी पड़ी, लेकिन मौजूदा चैम्पियन ने दूसरे सेट में अपना शानदार खेल दिखाया और खिताब अपने नाम किया।

दूसरे सेट में केर्बर के पास सेरेना की सर्विस का कोई जवाब नहीं था। सेरेना ने दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 13 एस लगाए, जबकि केर्बर एक भी एस हासिल नहीं कर सकीं। सेरेना ने केर्बर के 12 की अपेक्षा 39 विनर्स लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो