scriptसानिया मिर्जा पर बनने वाली फिल्म प्रेरणादायक होगी: शाहरुख | Shah Rukh Khan launches Sania Mirza's autobiography 'Ace Against Odds' | Patrika News
Uncategorized

सानिया मिर्जा पर बनने वाली फिल्म प्रेरणादायक होगी: शाहरुख

शाहरुख खान ने बुधवार को भारत की स्टार महिला टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा की ऑटोबायोग्राफी ‘एस अगेंस्ट ऑड्स’ को लॉन्च किया

Jul 14, 2016 / 06:32 pm

कमल राजपूत

Sania-Shahrukh

Sania-Shahrukh

हैदराबाद। बॉलीवुड के किंगखान शाहरुख खान ने बुधवार को भारत की स्टार महिला टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा की ऑटोबायोग्राफी ‘एस अगेंस्ट ऑड्स’ को लॉन्च किया। किताब में सानिया के टेनिस करियर से जुड़ी अहम घटनाओं का उल्लेख किया गया है। बुक लांचिग का कार्यक्रम हैदराबाद की एक होटल में आयोजित किया गया। समारोह के दौरान किंगखान की उपस्थिति से सानिया काफी खुश नजर आई। साथ ही उन्होंने अपने हाथों से शाहरुख को केक भी खिलाया।

सानिया ने शेयर की लाइफ से जुड़ी बातें
सानिया ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘Ace Against Odds’ की लॉन्चिंग के मौके पर खुद की जिंदगी से जुड़ी कई बातें शेयर कीं। सानिया ने कहा कि ऊपर वाले की कृपा से मेरा टेनिस करियर लंबा रहा साथ ही कोर्ट के अंदर और बाहर दिलचस्प भी रहा। मैं खुश हूं कि मैं इसे सामने ला सकी। साथ ही सानिया ने कहा कि मैं मजहब जैसे मुद्दो पर ज्यादा बात नहीं करना चाहती हूं क्योंकि यह बेहद पर्सनल मामला है। मैं एक मुस्लिम के तौर पर अपने धर्म का पालन कर रही हूं, इस्लाम को मान रही हूं। लेकिन मैं परफेक्ट नहीं हूं, शायद कोई नहीं होता।

किताब लिखने में लगे पांच साल
बुक लॉन्चिंग के समारोह में सानिया के पिता इमरान मिर्जा भी मौजूद थे। इमरान ने कहा कि किताब लिखने का इरादा ख्खुद सानिया का ही था और इसे पूरा होने में करीब पांच साल का समय लगा। सानिया के पिता के मुताबिक 40 चेप्टर की इस किताब की कहानी उस समय से अब तक की है, जब वह चार या पांच साल की थी। इसमे सानिया के करियर सहित लाइफ से जुड़ी हर चीज को शामिल किया गया है।

शाहरुख ने सानिया को ‘रानी ऑफ रैकेट’कहा
लॉचिंग के आयोजन पर बॉलीवुड स्टार ने कहा कि सानिया मिर्जा हमारे देश को गौरव को है और ये हमारे युवा खिलाडिय़ों के लिए प्रेरणास्त्रोत है। उन्होंने कहा कि सानिया मिर्जा, पीटी उषा और मैरी कॉम जैसी खिलाडिय़ों ने कई बार हमारे देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। समारोह के दौरान बादशाह खान ने सानिया को ‘रानी ऑफ रैकेट’ कहकर संबोधित किया। उन्होंने सानिया के साथ काफी फोटोज भ्भ्भी खिंचवाए।

सानिया पर बनने वाली फिल्म प्रेरणादायक होगी
इस मौके पर शाहरुख ने कहा कि टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा पर बनने वाली प्रेरणादायक होगी और अगर उन्हें इस फिल्म का निर्माण करने का मौका मिलता है तो अपने लक्की समझेंगे। शाहरूख ने उम्मीद जताई कि भारतीय खेलों पर आधारित फिल्में जल्दी ही अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में सक्षम होंगी। उन्होंने कहा, जब भी किसी महिला खिलाड़ी या पुरूष खिलाड़ी पर फिल्में बनती हैं तो हम देशभक्ति से ओतप्रोत हो जाते हैं, चाहे वह दुनिया के किसी भी हिस्से में क्यों ना बनाई जाएं। जब भी यह किसी भारतीय खिलाड़ी की बात होती है तो आप अपने देश के लिए गर्व महसूस करते हैं।

शाहरुख-सानिया के बीच ट्विटर पर हुआ हंसी मजाक
समारोह के समाप्त हो जाने के बाद शाहरुख और सानिया के बीच ट्विटर पर हंसी मजाक भी हुआ। सानिया ने अपने कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए शाहरुख को थैंक्स कहा। जिसके जवाब में शाहरुख ने कहा कि वहां आना पूरी तरह से उनके लिए सम्मान की बात थी। किंग खान ने इवेंट में सर्व हुए पकौड़ों और समोसा के लिए भी सानिया को थैंक्स कहा और बताया कि काफी लंबे समय के बाद उन्होंने इस तरह का फूड खाया।


Home / Uncategorized / सानिया मिर्जा पर बनने वाली फिल्म प्रेरणादायक होगी: शाहरुख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो