scriptरूसी सुंदरी शारापोवा का रियो ओलंपिक में खेलने का सपना टूटा | Sharapova out of Olympics as CAS delays doping decision | Patrika News
Uncategorized

रूसी सुंदरी शारापोवा का रियो ओलंपिक में खेलने का सपना टूटा

खेल पंचाट ने शारापोवा के प्रतिबंध के खिलाफ फैसले पर सुनवाई की तारीख को सितंबर तक के लिए टाल दिया है

Jul 12, 2016 / 10:33 pm

कमल राजपूत

Maria Sharapova

Maria Sharapova

नई दिल्ली। रूसी टेनिस सुंदरी मारिया शारोपोवा के रियो ओलंपिक में खेलने की उम्मीदों का करारा झटका लगा। जब खेल पंचाट ने शारापोवा के प्रतिबंध के खिलाफ फैसले पर सुनवाई की तारीख को सितंबर तक के लिए टाल दिया है। जिसके चलते अब रूसी सुंदरी रियो ओलंपिक में अपना जलवा नहीं बिखर पाएंगी। गौर हो 29 वर्षीय मारिया शारापोवा को इसी साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान प्रतिबंधित दवा मेल्डोनियम के सेवन का दोषी पाया गया था।

मारिया शारापोवा और इंटरनैशनल टेनिस फेडरेशन के बीच इस बात पर सहमति है कि सीएएस का फैसला सितंबर 2016 तक टाल दिया जाए। सीएएस की ओर से जारी बयान में कहा गया, मामले से संबंधित पक्ष अपनी दलीलें रखने के लिए अतिरिक्त समय चाहते हैं, इसलिए सुनवाई को सितंबर तक के लिए टाला गया है।

सभी पक्षों ने इस मामले में जल्दबाजी में कोई फैसला न दिए जाने पर सहमति जताई है। इस मामले में 19, सितंबर 2016 तक फैसला आने की उम्मीद है। अब तक यह उम्मीद की जा रही थी कि 18 जुलाई को खेल पंचाट का फैसला आ जाएगा। मारिया शारापोवा को उम्मीद थी कि ओलिंपिक से पहले उनके पक्ष में फैसला आ जाएगा और वह रूस की टेनिस टीम का हिस्सा बन सकेंगी।

रियो ओलिंपिक खेलों में रूस के शामिल होने पर पहले ही संशय है। वर्ल्ड ऐंटी डोपिंग एजेंसी की ओर से रूस की ट्रैक एवं फील्ड टीमों पर भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी में शामिल होने के आरोप वाली रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद उन पर रियो ओलिंपिक खेलों में शामिल होने पर बैन लगा है। रूस के खेल मंत्री ने कहा था कि उन्हें ट्रैक एवं फील्ड की संचालन संस्था का फैसला मिल चुका है, जिसमें कहा गया है कि देश ने प्रतिबंध हटाने के लिए कुछ नहीं किया।

Home / Uncategorized / रूसी सुंदरी शारापोवा का रियो ओलंपिक में खेलने का सपना टूटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो