scriptसानिया और हिंगिस की नंबर वन जोड़ी खिताब से एक कदम दूर | Tennis: Sania Mirza-Martina Hingis reach Rome Masters final | Patrika News

सानिया और हिंगिस की नंबर वन जोड़ी खिताब से एक कदम दूर

Published: May 16, 2015 10:29:00 pm

विश्व की नम्बर एक युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस रोम टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में

Sania Mirza-Martina Hingis

Sania Mirza-Martina Hingis

रोम। विश्व की नम्बर एक युगल खिलाड़ी भारत की सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए शनिवार को रोम टेनिस टूर्नामेंट के युगल फाइनल में प्रवेश कर लिया। सानिया और हिंगिस की टॉप सीड जोड़ी ने चौथी वरियता प्राप्त फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया और स्लोवेनिया की कैटरीना श्रेबोटनिक को एक घंटे 27 मिनट में 6-2,7-6 से हरा दिया।

पहला सेट आसानी से जीतने के बाद टॉप सीड जोड़ी ने दूसरे सेट का टाई ब्रेक 7-5 से जीता। विजेता जोड़ी ने नौ में से पांच ब्रेक अंकों को भुनाया जबकि विपक्षी जोड़ी सात में से तीन ब्रेक अंक भुना पाई। फाइनल में सानिया और हिंगिस का मुकाबला तीसरी वरीयता प्राप्त हंगरी की तिमिया बाबोस और फ्रांस की क्रिस्टिना म्लादेनोविच से होगा जिन्होंने आठवीं सीड रूसी जोड़ी एला कुद्रयावत्सेवा और एनस्तासिया पावलियूचेनकोवा को 56 मिनट में 6-2,6-3 से हराया।

स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो फाइनल में
इस बीच महिला एकल में 10वीं वरीयता प्राप्त स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो ने दूसरी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप को दो घंटे 29 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-6,6-3,7-5 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। महिला एकल फाइनल में नवारो का मुकाबला तीसरे वरीयता प्राप्त रूस की मारिया शारापोवा और उभरती स्टार रूस की ही दारिया गावरीलोवा के बीच मैच की विजेता से होगा। 

शारापोवा ने अपनी पुरानी प्रतिद्वंद्वी बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को 6-3,6-2 से काबू कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। शारापोवा और अजारेंका इस मैच से पहले करियर मुकाबलों में 7-7 की बराबरी पर थीं। शारापोवा ने गैर वरीय अजारेंका से यह मुकाबला एक घंटे 32 मिनट में जीता। 

शारापोवा का सेमीफाइनल में उभरती स्टार रूस की दारिया गावरीलोवा के साथ मुकाबला होगा जिन्होंने एक अन्य उभरती खिलाड़ी अमेरिका की क्रिस्टिना मैकहेल को 6-2, 6-4 से हराया। गावरीलोवा और शारापोवा के बीच अब तक एक बार मुकाबला हुआ है जिसमें गावरीलोवा ने जीत हासिल की थी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो