script

यूएस ओपन : फाबियो का धमाका, राफेल नडाल को किया बाहर

Published: Sep 05, 2015 04:10:00 pm

एक समय नडाल दो सेटों में आगे चल रहे थे, लेकिन फाबियो ने गजब की वापसी करते हुए तीन सेट जीतकर नडाल के तीसरे बार इस खिताब को जीतने के सपने को तोड़ दिया

Rafael Nadal

Rafael Nadal

न्यूयॉर्क। इटली के फाबियो फोगनीनि ने धमाका करते हुए दो बार के यूएस ओपन चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल को एक संघषपूर्ण मुकाबले में हराकर चौथे दौर में पहुंए गए। एक समय नडाल दो सेटों में आगे चल रहे थे, लेकिन फाबियो ने गजब की वापसी करते हुए तीन सेट जीतकर नडाल के तीसरे बार इस खिताब को जीतने के सपने को तोड़ दिया।

फाबियो ने नडाल को 3-6, 4-6, 6-4, 6-3, 6-4 से हराया। दस सालों में यह पहली बार है जब नडाल यूस ओपन के तीसरे दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। 2004 के बाद यह पहला मौका होगा जब नडाल इस साल कोई बड़ा खिताब नहीं जीत पाए। यह मैच तीन घंटे 46 मिनट चला। अब फोगनीनी का सामना स्पेन के फेलिसियानो लोपेज से भिड़ेंगे।

यह साल नडाल के लिए काफी खराब रहा और चोटी के 10 खिलाडियों में से वह महज दो को ही हरा पाए। यही नहीं, उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन ऑस्टे्रलियन ओपन में हरा जहां वह क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रहे थे।

रियो और बार्सिलोना में हराने के बाद फाबियो की इस साल नडाल के खिलाफ यह तीसरी जीत है। नडाल की तरह स्पेन के टॉमी रोब्रेडो को भी हार मिली। उन्हें फ्रांस के बेनोइट पियरे ने 7-6 (7-3), 6-1, 6-1 से हराया।

ट्रेंडिंग वीडियो