Patrika Hindi News

> > > > chhatarpur tikamgarh rail line start uma bharti says we complete our promise

Photo Icon टीकमगढ़-छतरपुर- खजुराहो तक चली ट्रेन, उमा बोलीं- वादा हुआ पूरा

Updated: IST chhatarpur tikamgarh rail line start,  uma bharti,
छुकछुक ट्रेन लेकर आई खुशियां, सपनों को लगे पंख

टीकमगढ़.झांसी से खजुराहो के लिए शुरू हुई पैसेंजर ट्रेन दोपहर 12.20 बजे टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची। इसके साथ ही लोगों का बरसों पुराना सपना साकार हो गया। टीकमगढ़ के लोगों को सीधे छतरपुर और खजुराहो के लिए ट्रेन मिलने से आवागमन में सुविधा के साथ ही व्यापार में भी फायदा होगा।

ट्रेन में ही सवार होकर आईं केंद्रीय मंत्री ने इस मौके पर स्टेशन पर आयोजित आमसभा में कहा कि जन्मभूमि से किया वादा पूरा हुआ। उन्होंने कहा कि अब तुलसी एक्सपे्रस खजुराहो, छतरपुर, टीकमगढ़ होते हुए चार दिन जाएगी। इसके साथ ही भोपाल तक जल्द ही एक नई टे्रन इस क्षेत्र को मिलेगी।

करीब 20 मिनट मंच पर रहने के बाद ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। जिसके बाद मवई सरकनपुर होते हुए ट्रेन 1.50 पर खरगापुर स्टेशन पहुंची। यहां से ईसानगर होते हुए टे्रन 3.12 पर छतरपुर स्टेशन पहुंची। जहां उन्होंने स्टेशन का लोकार्पण किया। इस मौके पर उमा भारती ने कहा कि छतरपुर से तीन महीने के अंदर भोपाल, इंदौर के लिए रेल सेवा शुरू की जाएगी।

मंत्री बदले फिर भी विकास हुआ
रेल मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के समय ललितपुर सिंगरौली रेल लाइन का सर्वे हुआ। रामविलास पासवान के रेल मंत्री रहते इस योजना को मंजूरी मिली, जबकि 1998 में रेल मंत्री नीतीश कुमार के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इसका भूमिपूजन किया। आज देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुरेश प्रभु के रहते 18 वर्ष बाद यह सपना पूरा हो रहा है।

आमसभा : 1990 में दिखाया था सपना
उमा भारती ने कहा कि पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण नायक ने 1990 में उन्हें बुंदेलखण्ड के इस अंचल में रेल लाने का सपना दिखाया था। खजुराहो से सांसद बनते ही उन्होंने इसके प्रयास शुरू किए। रेल मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के समय ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन का सर्वे हुआ।

रामविलास पासवान के रेल मंत्री रहते इस योजना को मंजूरी मिली। जबकि 1998 में रेल मंत्री नीतीश कुमार के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इसका भूमिपूजन किया। आज देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुरेश प्रभु के रहते यह सपना पूरा हो रहा है। इस क्षेत्र को केन-बेतवा जैसी सिंचाई परियोजना का लाभ मिलेगा, जिससे सूखी धरती को सिंचाई मिलेगी।

नेताओं की समझ में आना अच्छी बात
इस दौरान उमा ने व्यंग्य करते हुए कहा कि टीकमगढ़ और छतरपुर के नेताओं को यह समझ में आ गया है कि मैं रहूंगी तो ही क्षेत्र में पानी और रेल आ सकता है। उनका कहना था कि यह अच्छी बात है। कार्यक्रम में टीकमगढ़ सांसद वीरेंद्र कुमार,झांसी विधायक रवि शर्मा,विधायक के के श्रीवास्तव,अनिल जैन,अनीता नायक, जिला पंचायत अध्यक्ष पर्वतलाल अहिरवार, राहुल सिंह लोधी, भाजपा जिलाध्यक्ष अभय यादव, नपाध्यक्ष लक्ष्मी गिरि, राजेंद्र तिवारी, विवेक चतुर्वेदी, राकेश गिरि के साथ ही झांसी डीआरएम एस के अग्रवाल,कलेक्टर प्रियंका दास,एसपी निमिष अग्रवाल सहित अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

प्रमुख घोषणाएं
- तुलसी एक्सपे्रस खजुराहो, छतरपुर, टीकमगढ़ होते हुए चार दिन जाएगी
- छतरपुर से तीन महीने में भोपाल, इंदौर के लिए रेल सेवा शुरू की जाएगी

झलकियां
1.उमाभारती ने कार्यक्रम में संबोधन के बाद दोनों हाथ खड़े करके मोदी तुम राज करो हम तुम्हारे साथ है,के नारे लगवाएं।
2.उमाभारती की सभा में पहली बार टीकमगढ़ विधायक के के श्रीवास्तव की मौजूदगी चर्चा का विषय रही।
3.कार्यक्रम में संबोधन के दौरान उमाभारती के पूर्वनपाध्यक्ष राकेश गिरि को लक्ष्मी के पति राकेश का संबोधन करते ही सभा स्थल पर हंसी छा गई।

4.कार्यक्रम स्थल के चारों ओर होर्डिंग्स में पूर्व नपाध्यक्ष के साथ राहुल सिंह के पोस्टर लगाए गए थे।
5.ट्रेन के आते ही सभी के मोबाईल इस पल को कै द करने के लिए उठे दिखाई दिए।
6.ट्रेनके रवाना होते ही हर कोई उसमें सवार होने के लिए आतुर दिखा।
7.उमा भारती के साथ टे्रन में सवार होने के लिए कईनेता गेट पर आ गए लेकिन उमा ने कुछ चुनिंदा लोगों को ही अंदर आने दिया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???