Patrika Hindi News

रिकॉर्ड के साथ पेटी भी कर दी सील  

Updated: IST Tikamgarh news in hindi, madhya pradesh news in hi
वाणिज्य कर विभाग की एंटी करप्शन टीम ने 2 व्यापारियों के यहां सर्वे की कार्रवाई कर दुकानें सील

निवाड़ी. वाणिज्य कर विभाग की एंटी करप्शन टीम सतना एवं संभाग की संयुक्त टीम ने नगर में 2 व्यापारियों के यहां सर्वे की कार्रवाई कर दुकानें सील कर दी। इसके साथ ही उनके यहां का रिकार्ड भी जब्त कर लिया। टीम का कहना है कि पूरी जांच के बाद इन लोगों के खिलाफ कर का निर्धारण किया जाएगा।

गुरुवार को वाणिज्यकर विभाग की 12 सदस्यीय टीम ने नगर के दो व्यापारियों के यहां पर छापामारी की। असिस्टेंट कमिश्रर एके कछवाहा, संजय गोटिया, कराधान सहायक अभिषेक मिश्रा, सरपल शाह, गुड्डू पटेल सहित अन्य अधिकारियों ने टैक्सी स्टैंड स्थित संजय इंटर प्राईजेज एवं मुख्य बाजार स्थित रामसेवक एण्ड संस की किराना की दुकान पर जांच की।

पेटी भी कर दी सील

वाणिज्यकर कमिश्रर साहू ने बताया कि रामसेवक एण्ड संस की स्टॉक पंजी, खाद्य तेल के सामान के कागजात सहित अन्य दस्तावेज जब्त कर लिए है। इसके अलावा कागजात की पेटी को सील करने के बाद दुकान को भी सील किया गया है। उनका कहना था कि दोनों जगहों से रिकार्ड जब्त कर जांच की जाएगी।

जांच के बाद कराधान की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष निवाड़ी तिगैला स्थित रामराजा इंटरप्राइजेज, रामराजा एजेंसी, राम प्रकाश एंड संस के यहां पर कार्रवाई की गई थी। इसमें 7 लाख 85 हजार रुपए की टैक्स चोरी पकड़े जाने पर यह राशि जमा कराई गई थी।

दूसरी दुकानें भी बंद

वाणिज्यकर विभाग की इस सर्वे की कार्रवाई देखकर नगर के बड़े व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद कर भाग खड़े हुए है। विदित हो कि इन दिनों व्यापारियों द्वारा जमकर टैक्स चोरी कर कारोबार किया जा रहा है। यही कारण है कि टीम की सूचना मिलते ही सभी बड़े दुकानदार अपनी दुकानें बंद करते दिखाई दिए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
More From Tikamgarh
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???