Patrika Hindi News

थोड़ी सी बारिश ने बढ़ाई उमस, कब लगेगी झड़ी

Updated: IST  After a little rain in the wet city streets
रविवार की रात और सोमवार की दोपहर हुई थोड़ी सी बारिश ने उमस ने लोगों को परेशान कर दिया है। इसके साथ ही कीड़ों का प्रकोप भी बढऩे लगा है।

टीकमगढ़। रविवार की रात और सोमवार की दोपहर हुई थोड़ी सी बारिश ने उमस ने लोगों को परेशान कर दिया है। इसके साथ ही कीड़ों का प्रकोप भी बढऩे लगा है। अब लोगों की निगाहें आसमान की ओर उठ रहीं और लोगों को बरसात की झड़ी का इंतजार है। इस बर्ष अच्छी बारिश की भविष्यवाणी के बीच किसान भी बारिश के इंतजार में है।

बीते तीन-चार दिनों से भीषण उमस से जूझ रहे लोगों के लिए रविवार की रात राहत भरी नजर आ रही थी। रात 10 बजे के लगभग बारिश हुई परंतु नाकाफी। देर रात भी रूक-रूक कर बारिश होती रही। परंतु बारिश से तेज चली हवाओं के चलते बारिश के बादल गायब हो गए और लोगों को उमस का सामना करना पड़ा। कुछ यही हालात सोमवार सुबह से बने। सोमवार को सुबह से तेज धूप और उमस से लोग परेशान रहे। दोपहर 2.30 बजे के लगभग तेज हवाओं के बीच बादल छा गए और लगभग 10 मिनिट तक बारिश हुई। जिससे शहर की सड़कें तरबतर हो गई। परंतु फिर पानी रूका तो देर शाम केवल बूंदा-बांदी ही नजर आई। इस थोड़ी सी बारिश के चलते मौसम में जबरतस्त उमस है जिससे कीड़े भी आ रहे हैं।

हवा बिगाड़ रही मानसून: बीते कुछ दिनों से नगर के आसमान पर जैसे ही बारिश के लिए बादल छाते हैं तभी तेज हवाओं का सिलसिला शुरू हो जाता है। जिससे बादल गायब हो जाता है। बीते वर्षों में यह प्रकोप लगातार देखने को मिल रहा है। हालांकि बीते वर्षों से कम हो रही बारिश और पानी की जरूरतों को देखते हुए इस बार अच्छी बारिश की दरकार है। जिसके लिए बारिश की झड़ी जरूरी है।

बिजली ने बढ़ाई परेशानी

ढंग से बारिश न होने से बढ़ रही उमस के चलते लोग परेशान हैं और उस पर थोड़ी सी बारिश एवं हवाओं के बीच घंटों तक बिजली न रहना लोगों का दर्द बढ़ा रहा है। बीती रात जरा सी बारिश के बाद आज शहर के कटरा फीडर सहित कई स्थानों पर ढाई घंटे से अधिक समय तक बिजली गुल रही। सोमवार की दोपहर हुई बारिश के बाद भी लगभग एक घंटे तक शहर के अलग-अलग स्थानों पर बिजली गुल रही। सहीं मेंटनेंस न होने और घटिया सामानों का इस्तेमाल होने के कारण शहर में बिजली सप्लाई की स्थिति काफी दयनीय है और अधिक बारिश या तेज आंधी आती है तो शहर में ब्लैक आउट की स्थिति से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???