scriptबॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल आज मना रहे 49 वां जन्मदिन | Bollywood actor bobby deol turned 49 | Patrika News
खास खबर

बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल आज मना रहे 49 वां जन्मदिन

बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल ने साल 1995 में निर्देशक राजकुमार संतोषी की फिल्म बरसात से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

Jan 27, 2016 / 01:01 pm

कमल राजपूत

Bobby Deol

Bobby Deol

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल आज अपना 49 वां जन्मदिन मना रहे है। बॉबी का जन्म 27 जनवरी, 1967 को मुंबई में हुआ था। बॉबी ने अपने बचपन की दोस्त तान्या आहूजा से विवाह किया है और उनके इस शादी दो बेटे आर्यमन’ और धरम हैं। बॉबी ने स्कूल की पढ़ाई सनावर के द लॉरेंस स्कूल और अजमेर के मेयो कॉलेज से की है।

बॉबी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वैसे तो 1977 में ही कर दी थी। बॉबी ने 1977 में बॉबी ने फिल्म ‘धरम वीर’ में चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभाया था लेकिन अभिनेता के रूप में उन्होंने साल 1995 में निर्देशक राजकुमार संतोषी की फिल्म बरसात से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फिल्मफेयर डेब्यू का खिताब भी मिला।

इसके बाद बॉबी ने बादल, बिच्छू, गुप्त और अजनबी जैसी कई हिट फिल्में दी। बॉबी ने अपने पिता धर्मेद्र और भाई सनी देओल के साथ ‘अपने’, ‘यमला पगला दीवाना’ और ‘यमला पगला दीवाना 2 ‘ में काम किया, हालांकि तीनों फिल्मों ने कुछ खास कमाई नहीं की।

बॉबी की आखिरी फिल्म उनके होम प्रोडक्शन की ‘यमला पगला दीवाना 2’ थी। पिछले 3 साल से वो फिल्मी पर्दे से दूर हैं। फिलहाल बॉबी अपने फिल्मी करियर के बुरे दौर से गुजर रहे हैं। अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में फिल्म ‘बरसातÓ के जरिए की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फिल्मफेयर डेब्यू अवॉर्ड मिला। लेकिन पिछले काफी समय से वो करियर के बुरे दौर से गुजर रहे हैं। उनकी आखिरी फिल्म उनके होम प्रोडक्शन की ‘यमला पगला दीवाना 2’ थी। पिछले 3 साल से वो फिल्मी पर्दे से दूर हैं।

हाल ही में बेंगलुरू में सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग के दौरान जब बॉबी लंबे समय बाद फिल्मी सितारों के बीच पहुंचे तो लोग उन्हें पहचान ही नहीं सकें। कई लागों को तो यकीन ही नहीं हुआ कि ये बॉबी हैं। बॉबी ने कहा कि वे इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘चंगेज’ की तैयारी में लगे हुए हैं और एक तरह से उन्हें इस फिल्म के साथ रीलॉन्च किया जाएगा।

Home / Special / बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल आज मना रहे 49 वां जन्मदिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो