scriptटीना अंबानी के बारे में जानें कुछ दिलचस्प बातें | Interesting facts about Tina Munim Ambani | Patrika News

टीना अंबानी के बारे में जानें कुछ दिलचस्प बातें

Published: Feb 10, 2016 02:22:00 pm

इस खबर में पढ़ें टीना मुनीम के टीना अंबानी बनने और उनके जीवन से जुड़े कुछ खास facts के बारे में

Tina Ambani

Tina Ambani

मुंबई। रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री टीना मुनीम अंबानी 11 फरवरी को अपना 59वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। गुजराती परिवार में जन्मीं टीना बचपन से ही अभिनेत्री बनना चाहती थीं और उन्होंने अपने इस सपने को महज 21 वर्ष की उम्र में पूरा भी कर लिया। उन्होंने वर्ष 1978 में फिल्म देस परदेस से बॉलीवुड में एंट्री ली। इस फिल्म में उनके हीरो देव आनंद थे। टीना ने लूटमार, मनपसंद, रॉकी, सौतन, कर्ज जैसी कई हिट फिल्मों में अभिनय किया। यहां जानें उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें –

– टीना मुनीम का असली नाम निव्रुती मुनीम है।
– टीना मुनीम देव आनंद की खोज थीं। वर्ष 1975 में टीना ने इंटरनेशनल टीन प्रिंसेस कॉन्टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और मिस फोटोजेनिक और मिस बिकिनी अवॉर्ड्स जीते थे। टीना के बिकिनी एक्ट से ही प्रभावित होकर देव आनंद ने उन्हें फिल्म देस परदेस में कास्ट किया था।
– फिल्म रॉकी के समय टीना मुनीम और संजय दत्त में अफेयर शुरू हुआ था, टीना के लिए ही संजय दत्त नशे में डूबते गए। दोस्तों और परिवार की तमाम कोशिशों के बाद भी संजय दत्त नशे की लत नहीं छोड़ सके। दोनों में दूरियां बढ़ीं और यह रिश्ता टूट गया।
– इसके बाद टीना का अफेयर राजेश खन्ना से रहा। दोनों ने एक साथ सौतन और फिफ्टी फिफ्टी फिल्म में काम किया। दोनों शादी करना चाहते थे और राजेश खन्ना ने टीना से वादा भी किया था कि वे पत्नी डिंपल कपाडिय़ा को तलाक देकर उनसे शादी करेंगे, लेकिन वे ऐसा कर नहीं सके।
– राजेश खन्ना का चैप्टर बंद होने के बाद टीना मुनीम ने अनिल अंबानी से शादी की।
– टीना अनिल से दो साल बड़ी हैं। टीना का जन्म 1957 में हुआ था, जबकि अनिल 1959 में जन्मे थे।
– टीना के दो बेटे हैं – अनमोल और अंशुल
– कहा जाता है कि वर्ष 2008 में टीना के जन्मदिन पर अनिल ने उनके लिए एक लग्जरी याट खरीदी थी। इसका नाम टियान (Tian) रखा गया था। यह नाम टीना और अनिल अंबानी के नामों के इनिशियल्स से मिलकर बना है।
– टीना वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुंबई में हार्मनी फाउंडेशन चलाती हैं। इसी तरह नए आर्टिस्ट्स को प्रमोट करने के लिए वो हार्मनी आर्ट फाउंडेशन चलाती हैं।
– टीना की मानें तो वे बहुत खर्चीली हैं और अगर उन्हें पसंद आ जाए, तो वो पूरा मार्केट भी खरीद सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो