script

13 साल बाद अलग हुए कमल हासन और गौतमी

Published: Nov 01, 2016 05:49:00 pm

गौतमी ने कहा, एक प्रतिबद्ध रिश्ते में शामिल दो लोगों के लिए इस बात का
आभास हो पाना आसान नहीं है कि अब उनके रास्ते अलग हो चुके हैं

Kamal Gautami

Kamal Gautami

चेन्नई। तमिल फिल्मों की अभिनेत्री गौतमी ताडीमाला ने प्रसिद्ध अभिनेता कमल हासन के साथ अपने 13 वर्ष पुराने रिश्ते की समाप्ति की घोषणा की है। गौतमी ने कमल हासन के साथ नहीं रहने की घोषणा करते हुए कहा, मेरे लिए आज (मंगलवार) यह घोषणा करना बहुत दुखद है कि मैं और कमल अब साथ नहीं हैं। मेरी बेटी के भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह बेहद मुश्किल, लेकिन जरूरी निर्णय है। करीब 13 वर्षों तक साथ रहने के बाद अलग होने का यह निर्णय मेरी जिंदगी का कठिन फैसला है।

कमल के साथ कई फिल्मों में काम कर चुकीं गौतमी ने कहा, एक प्रतिबद्ध रिश्ते में शामिल दो लोगों के लिए इस बात का आभास हो पाना आसान नहीं है कि अब उनके रास्ते अलग हो चुके हैं। हमारे सामने अब एक ही रास्ता बचा था कि या तो अपने सपने से समझौता कर लें या फिर सच्चाई को स्वीकार करते हुए अलग होकर आगे बढ़ें। यह निर्णय लेने में मुझे काफी वक्त लगा। अलग होने के बावजूद मैं कमल की प्रशंसक बनी रहूंगी।

उन्होंने कहा, मेरा सहानुभूति लेने या किसी को दोषी बनाने का कोई इरादा नहीं है। मैंने अपनी जिंदगी से सीखा है कि बदलाव को टाला नहीं जा सकता है और प्रत्येक व्यक्ति के लिए मनुष्य की प्रवृत्ति ही उस बदलाव को परिभाषित करती है। जरूरी नहीं कि यह हमारी उम्मीदों के अनुरूप ही हो, लेकिन इससे रिश्ते की अलग हुई प्राथमिकताओं को नकारा नहीं जा सकता है। चारों दक्षिण भाषाओं में कुल मिलाकर 100 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकीं गौतमी ने कहा, जिंदगी के इस मुकाम पर आकर अपने अलग रास्ते पर चलने का निर्णय किसी भी महिला के लिए चुनौतीपूर्ण ही साबित होगा, लेकिन ऐसा करना मेरे लिए जरुरी हो गया है। सबसे पहले मैं एक मां हूं और मेरी यह जिम्मेदारी बनती है कि अपनी बेटी के लिए सबसे अच्छी मां बन सकूं और ऐसा करने के लिए आंतरिक शांति बेहद जरुरी है।

उन्होंने कहा, यह कोई छिपी हुई बात नहीं है कि मैं फिल्म इंडस्ट्री में आने से भी पहले से कमल हसन की प्रशंसक रही हूं। मैं उनकी प्रतिभा और उपलब्धियों की हमेशा से ही प्रशंसा करती रही हूं। मैं कमल हसन के संघर्षों में उनके साथ खड़ी रही हूं जो कि मेरे लिए कीमती पल रहे हैं। मेरे लिए यह गर्व की बात है कि मुझे उनके साथ रहकर काफी कुछ सीखने को मिला। कमल को अभी जिंदगी में बहुत सफलता हासिल करनी है।

उन्होंने कहा, मैं हमेशा आप सबकेे बीच रही हूं। मैं अपनी जिंदगी की इस घटना को आप सबसे साझा कर रही हूं क्योंकि आप लोग मेरी जिंदगी का हिस्सा हैं। मुझे पिछले 29 वर्षों में आप सभी का प्यार और समर्थन मिला। मेरी जिंदगी के सबसे गहरे और दर्द भरे क्षणों में भी साथ देेने के लिए सभी का शुक्रिया।

ट्रेंडिंग वीडियो