script

मर्डर केस में फंसी इस एक्ट्रेस ने अब हज यात्रियों से की करोड़ों की ठगी

Published: Oct 09, 2015 12:05:00 pm

नीरज ग्रोवर हत्याकांड में जेल की हवा काट चुकी कन्नड़ एक्ट्रेस मारिया सुसयराज पर अब करोड़ों की ठगी का आरोप लगा है

Maria Susairaj

Maria Susairaj

मुंबई। टीवी कार्यक्रम निर्माता नीरज ग्रोवर हत्याकांड में जेल की हवा काट चुकी कन्नड़ एक्ट्रेस मारिया सुसयराज पर अब हज यात्रियों से करोड़ों की ठगी का आरोप लगा है। पुलिस ने मारिया को गिरफ्तार कर लिया है।

मारिया पर आरोप है कि उन्होंने वडोदरा के हाजियों से कथित तौर पर 2.68 करोड़ रूपए की ठगी की है। वडोदरा के एक ट्रेवल एजेंट ने मारिया और उनकी एक फ्रेंड पर हज यात्रियों के लिए 1,200 सस्ते टिकट देने का वादा कर 2.68 करोड़ रूपए ठगने का आरोप लगाया है। मारिया को नीरज ग्रोवर हत्याकांड में सजा से बाहर आए करीब 4 साल हुए है और अब वे वापस जेल में पहुंच गई है।

गुरूवार को एक्ट्रेस को गिरफ्तार कर लिया गया है। मारिया को वडोदरा की ट्रेवल एजेंसी ला-रकिब टूर्स की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। ला-रकिब टूर्स एंड ट्रेवल्स के मालिक जैद अशफाक ने बताया कि मैं और मेरा बेटा होटल रॉयल ऑर्चिड में दो महिलाओं से मिले थे। उन महिलाओं ने खुद को पोवई के पर्पन ग्रुप टूर्स एंड ट्रैवल्स का डायरेक्टर बताया। जैद ने आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने मारिया की एजेंसी से 1,200 हज यात्रियों की एयर टिकट के लिए टाईअप किया था, लेकिन टिकट्स उपलब्ध ही नहीं किए गए।

इस केस में मारिया को पांचवें नंबर पर आरोपी बनाया गया है। वहीं उनकी दोस्त परोमिता चक्रवर्ती और उनके पार्टनर हेनरी फर्नाडिस मुख्य आरोपी हैं। इस मामले में एक्ट्रेस का कहना है कि उन्हें परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने कभी वडोदरा नहीं देखा था, इसलिए मैंने पिछले साल अपनी दोस्त (परोमिता) के साथ बिजनेस ट्रिप पर जाने का निश्चय किया।

जैद ने अपनी एफआईआर में बताया कि मारिया ने 17,500 से 18,000 प्रति टिकट चार्ज किए और हमें टिकट्स की एक लिस्ट दी, जिसके बाद हमने पेमेंट कर दिया। लेकिन यात्रा के तीन दिन पहले मारिया ने सारे टिकट कैंसिल करवा दिए और 2.11 करोड़ अपने पर्सनल अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए। ये मामला तब उजागर हुआ, जब हज यात्रियों को पता चला कि उनका पीएनआर नंबर और टिकट की कॉपी फर्जी है। हमें 2.68 करोड़ रूपए का नुकसान हुआ।

मारिया ने इससे पहले ही गुजरात हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर दी थी, लेकिन बुधवार को इस याचिका को ठुकरा दिया गया। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने इस संबंध में बताया कि 35 वर्षीय मारिया को कर्नाटक के मैसूर में उनके घर से गिरफ्तार किया गया है। मारिया को वडोदरा पुलिस को सौंपने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। गौरतलब है कि मारिया इससे पहले नीरज ग्रोवर हत्याकांड में जेल की सजा काट चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो