Patrika Hindi News

> > > Tamil Film ’Visaranai’ Is India’s Official Entry For The Oscars

इसलिए ऑस्कर के लिए नामित हुई तमिल फिल्म 'विसारनाई' 

Updated: IST visarnai
राष्ट्रीय व कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली फिल्म विसानाई को ऑस्कर के लिए चुना गया...

हैदराबाद। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता वेत्रिमारन की समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म 'विसारनाई' को गुरुवार को भारत की ओर से आधिकारिक रूप से विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में ऑस्कर 2017 के लिए नामित किया गया। भारतीय फिल्म महोत्सव (एफएफआई) की जूरी के अध्यक्ष फिल्म निर्माता केतन मेहता ने यहां बताया, "प्रतियोगिता में 29 फिल्मों में से 'विसारनाई' को जूरी ने सर्वसम्मति से चुना।" वेत्रिमारन की ग्रास रूट फिल्म कंपनी के आधिकारिक ट्विटर पर कहा गया है कि 'हम आसमान में उड़ रहे हैं!! 'विसारनाई' को ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है।'

यह फिल्म ऑटो रिक्शा चालक से लेखक बने एम चंद्रकुमार के उपन्यास 'लॉक अप' पर आधारित है। यह कहानी पुलिस बल के अंदर मौजूद संगठित अपराध की है। यह पुलिस की कू्ररता पर भी प्रकाश डालती है। फिल्म को ऑस्का के लिए इसलिए चुना गया है, क्योंकि अंदर तक झकझोरती है और सच्चाई को बयां करती है। फिल्म 'विसारानाई' में दिनेश, समुतिराकनी, अजय घोष और किशोर मुख्य भूमिकाओं में हैं।

यह भारत की ओर से ऑस्कर में भेजी जाने वाली नवीं तमिल फिल्म है। इसके पहले कमल हासन की साल 2000 में आई तमिल फिल्म 'हे राम' को नामित किया गया था। पिछले वर्ष मराठी फिल्म 'कोर्ट' को ऑस्कर के लिए नामित किया गया था। 'सलाम बांबे', 'मदर इंडिया', 'लगान:'वन्स अपॉन अ टाइम इन इंडिया' ही आस्कर में विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी के टाप फाइव में जगह बना पाई हैं।

कई फिल्मी हस्तियों ने ट्विटर के जरिए 'विसारनाई' की पूरी टीम को बधाई दी है। इस फिल्म के निर्माता अभिनेता-निर्माता धनुष हैं जिन्होंने इस फिल्म को अपनी कंपनी वुंडरबार फिल्म्स द्वारा रिलीज किया है।

पिछले वर्ष वेनिस अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में इस फिल्म को समीक्षकों की काफी सराहना मिली थी। इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। यह जल्द ही तेलुगू में 'विचाराना' नाम से रिलीज होगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे