scriptलाठी से वार कर पिता की हत्या | Sticks wise father's murder | Patrika News

लाठी से वार कर पिता की हत्या

locationटोंकPublished: Sep 01, 2015 11:53:00 pm

उनियारा थाना क्षेत्र के
हनुतिया गांव में सोमवार रात पुत्र ने शराब के नशे में लाठी से ताबड़तोड़ वार कर
पिता की हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया

Tonk photo

Tonk photo

उनियारा/अलीगढ़। उनियारा थाना क्षेत्र के हनुतिया गांव में सोमवार रात पुत्र ने शराब के नशे में लाठी से ताबड़तोड़ वार कर पिता की हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया।


पुलिस के अनुसार मृतक रामचन्द्र (70) पुत्र हरबख्श मीणा है। वह सोमवार रात करीब 9 बजे दालान में खाट पर सो रहा था। इस दौरान पुत्र छोटूलाल मीणा शराब के नशे में घर पर आया और पिता से गाली-गलौच करने लगा। पिता ने जब नाराजगी जताई तो छोटू लाल ने पास रखी लाठी उठाकर पिता के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर लहूलुहान कर दिया। बीच-बचाव करनी आई मां, बहन व भतीजे के से भी मारपीट की। रामचन्द्र के सिर पर लाठी की गहरी चोटें लगने एवं खून अधिक निकलने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पिता की हत्या कर आरोपित पुत्र मोटर साइकिल पर सवार होकर फरार हो गया। उल्लेखनीय है कि रामचन्द्र के 5 पुत्र हैं। इनमें आरोपित छोटू दूसरे नम्बर का पुत्र था। सभी पुत्र एक ही परिसर में अलग-अलग कमरों में रहते हैं तथा खेती करते हैं।

घर में हा-हाकार मच गया
रामचन्द्र की हत्या की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते ग्रामीण एकत्रित हो गए। रामचन्द्र के चारों पुत्रों का रो-रोकर बुरा हाल था। सूचना पर पहुंची पुलिस रामचन्द्र को सामुदायिक अस्पताल ले गई। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मंगलवार सुबह पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द किया। पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. रविन्द्र खिंची ने बताया कि मृतक की मौत सिर पर किए गए लाठी के कई वार से हुई है। मृतक के बड़े पुत्र बिहारी लाल ने छोटे भाई छोटूलाल मीणा के खिलाफ पिता की हत्या करने का मामला दर्ज कराया है।

पहले भी कर चुका मारपीट
थानाप्रभारी प्रेमसिंह नाथावत ने बताया कि आरोपित छोटू पूर्व में भी पिता एवं घरवालो के साथ मारपीट कर चुका है। परिजनो द्वारा एक बार पुलिस को सूचना देने पर छोटू को पकड़कर पुलिस थाने ले आई थी, लेकिन परिजनो की ओर से पुलिस कार्रवाई नहीं चाहने पर उसे छोड़ दिया गया था। मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस उपाधीक्षक सोहनाराम विश्नोई ने भी मंगलवार दोपहर घटनास्थल का निरीक्षण किया। ग्रामीणों एवं परिवार जनों से हत्या के कारणों की जानकारी जुटाई तथा घटना से जुडे सबूत एकत्रित किए। एसएचओ प्रेमसिंह नाथावत ने आरोपित के दोस्तों सहित कई लोगों से पूछताछ की। आरोपित की तलाश में इन्द्रगढ़, करवर सहित कई स्थानों पर दबिश देने के लिए टीमें रवाना की है। (निसं.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो