script

अब आप सड़क मार्ग से करें थाइलैंड की सैर

Published: Dec 21, 2015 09:10:00 am

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का मानना है कि भारत और थाइलैंड को सड़क मार्ग के जरिए भी जोड़ा जा सकता है

Thailand

Thailand

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का मानना है कि भारत और थाइलैंड को सड़क मार्ग के जरिए भी जोड़ा जा सकता है। यही नहीं, उनको भरोसा है कि 4000 किलोमीटर से अधिक लंबी सड़क के सपने को नए साल यानी 2016 में जमीन पर उतारा जा सकता है। गडकरी ने कहा, मैं खाली शब्दों में विश्वास नहीं करता, मैं जो कहता हूं, करता हूं।

नए साल के लिए अपनी प्राथमिकताएं तय करते हुए उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य अब सड़क निर्माण क्षमता को 100 किलोमीटर प्रतिदिन की ऊंचाई पर ले जाना है। गडकरी ने बीते साल देश में सड़कों के जाल को और गहरा करने तथा बाधाओं को दूर करने के लिए अनेक कदम उठाए। मंत्री ने कहा, जिस तरह से आप दिल्ली से मुंबई तक कार में यात्रा करते हैं, उसी तरह आप थाइलैंड पहुंच सकेंगे। उम्मीद है कि यह अगले साल तक संभव होगा। यह एक क्रांतिकारी काम है। लोग अभी विश्वास नहीं करेंगे।

निर्माण की गति बढ़ेगी
मंत्री ने को एक साक्षात्कार में कहा, हम इस समय 18 किलोमीटर प्रतिदिन की गति से सड़क बना रहे हैं, जबकि पूर्ववर्ती सरकार में यह गति केवल दो किलोमीटर प्रतिदिन थी। 

गडकरी ने इसी साल के शुरू में सड़क निर्माण क्षमता के लिए 30 किलोमीटर प्रतिदिन का लक्ष्य रखा था। उन्होंने कहा, हम 30 किलोमीटर प्रतिदिन सड़क निर्माण के अपने पूर्व घोषित लक्ष्य को मार्च 2016 तक हासिल कर लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो