scriptये 7 ट्रेवल टिप्स बना देंगे आपके वीकेंड ट्रिप को मजेदार, जानिए क्या! | These 7 Travel Tips will make your weekend funny | Patrika News

ये 7 ट्रेवल टिप्स बना देंगे आपके वीकेंड ट्रिप को मजेदार, जानिए क्या!

Published: Aug 16, 2016 08:32:00 am

अगर आप वीकेंड ट्रिप पर जा रहे तो पढिए, ये 7 ट्रेवल टिप्स जो आपकी वीकेंड ट्रिप को और मजेदार बना देंगे

Travel Tips

Travel Tips

वीकेंड्स होती ही हैं ढरे सारे काम के बाद थक हार कर आराम फरमाने के लिए। आप अपने वीकेंड में जरूर ही किसी शांत जगह, जहां आप दिन भर आराम कर सकें, अच्छी-अच्छी चीजों का मजे ले सकें ऐसी जगह पर जाना पसंद करते होंगे ताकि हफ्ते भर की अपनी थकावट दूर कर नए हफ्ते की तैयारी ताजे और अच्छे मन के साथ कर सकें। लेकिन वीकेंड पर जाने से पहले आपको पूरा प्लान तैयार करना होता है। आपके इस प्लान में हमारे ये 7 सीक्रेट टिप्स आपकी वीकेंड ट्रिप को सफल बना देंगे।



1. हर किसी की पसंद अलग-अलग होती आप अपनी मनपसंद की जगह चुनिए जहां आप दिल से जाना चाहते हों। जहां जाने के लिए आप कई दिनों से सोच रहे हों।

2. ग्रुप में यात्रा करिए अगर आप कोई वीकेंड ट्रिप की योजना बना रहे हैं तो ग्रुप में बनाइए क्योंकि ग्रुप में वीकेंड ट्रिप का मजा और अनुभव ही अलग होगा। इसलिए आप जिन लोगों के साथ सहज हों उनके साथ योजना बनाएं।


3. अपने गंतव्य के नजदीक ही होटल बुक करें यह अच्छा होगा कि आप अपने गंतव्य स्थल के पास ही अपने रहने का इंतजाम करें जिससे कि आपके पास आपके मनपसंद जगह में घूमने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय हो। ऐसे होटल का चुनाव करें जो आपके बजट में ही हो, जिससे कि आप शॉपिंग के लिए कुछ पैसे बचा सकें।

4. अपने फोन को बंद रखें याद रखें कि आप एक वीकेंड ट्रिप पर आए हैं अपने सारे परेशानियों से दूर, इसलिए अपने फोन और लैपटॉप को बिल्कुल बंद रखें ताकि आपके ऑफिस के कॉल मेल या मेसेज से आपकी छुट्टी में किसी भी तरह की बाध ना आए।



5. खाने पीने के कुछ सामान पैक करें एक यात्री के लिए खाने की चीजें पैक करना सबसे जरूरी होता है। इसलिए यात्रा पर निकलने से पहले ध्यान दें कि आपने अपने खाने और पीने के सामान अपने साथ रखें हैं या नहीं।

6. कम समान पैक करें याद रखें कि आप अपने वीकेंड ट्रिप के लिए जा रहे हैं तो आपको बाद में कोई परेशानी ना हो इसलिए ज्यादा सामान पैक ना करें। कम से कम और बस कुछ जरूरी सामानों को ही पैक कर ले जाएं, जिससे कि आप आराम से अपनी यात्रा का भरपूर मजा ले सकें।



7. अपने आपको पूरा समय दीजिए सप्ताह के बाकी दिनों में आपका एक नियम बना होता है, इसलिए वीकेंड पर सप्ताह के आखिरी दिनों में सारे नियम और कामों से दूर अपने आपको ही पूरा समय दें, ताकि आपको पूरा आराम मिल सके। और आप नए जोश के साथ नए सप्ताह के लिए तैयार हो सकें। अपने वीकेंड को इसी तरह अच्छे से प्लान करें और एक मजेदार वीकेंड के लिए अपनी यात्रा शुरू करें। फिर अपनी यात्रा से लौट कर नए जोश और अच्छी यादों के साथ नए सप्ताह के सारे कामों को निपटाते जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो