scriptइस होटल की ये खासियत जानकर दंग रह जाएंगे आप, देखें तस्वीरें | Zero Star hotel-This hotel in Switzerland just has a bed to offer | Patrika News

इस होटल की ये खासियत जानकर दंग रह जाएंगे आप, देखें तस्वीरें

Published: Aug 17, 2016 04:04:00 pm

हैरत की बात ये है कि इस होटल में न दीवारें हैं और न ही छत मौजूद है। लेकिन फिर भी लोग मजे से इन होटल्स में रुकने आते हैं

Zero Star hotel

Zero Star hotel

आपने दुनियाभर में एक से बढ़कर अजीबोगरीब होटल्स देखे होंगे, लेकिन इस होटल की ये खासियत जानकर आप हैरान रह जाओंगे। ये होटल ना तो पहाड़ों पर बना है और ना ही पेड़ों पर। लेकिन फिर भी लोग मजे से इन होटल्स में रुकने आते हैं। आप सोच रहे होंगे आखिर ये होटल है कहां, तो जनाब हम आपको बता दे कि ये अजीबोगरीब होटल स्विट्जरलैंड में है, जिसकी तस्वीरें सोशल साइट्स पर वायरल हो रही हैं। हैरत की बात ये है कि इस होटल में न दीवारें हैं और न ही छत मौजूद है।


कोई छत नहीं होने की शिकायत नहीं करता
बिना छत और दीवारों के बावजूद लोग यहां रुकने आते हैं और शिकायत भी नहीं करते हैं। इसका नाम जीरो स्टार होटल है, जो स्विस आल्प्स पर्वत पर स्थित है। दरअसल, ये एक ओपन एयर होटल है, जिसमें सिर्फ एक कमरा ही उपलब्ध है। यहां पर रुकने वाले लोगों को खुले में ही सोना पड़ता है। सी लेवल से 6,463 फीट की ऊंचाई पर स्थित इस होटल में एक रात का किराया 14 हजार रुपए है। हालांकि, यहां रुकने के लिए मौसम का बेहतर होना भी जरूरी है। अगर मौसम सही नहीं रहता तो होटल बुकिंग कैंसिल कर देता है।



किसका था आइडिया
ओपन एयर होटल बनाने का आइडिया आर्टिस्ट फ्रैंक और पैट्रिक रिकलिन के अलावा हॉस्पिटलिटी प्रोफेशनल डैनियल चार्बोनायर का था। इसका मकसद वहां आने वाले टूरिस्ट्स को स्विट्जरलैंड के लैंडस्कैप की खूबसूरती को दिखाना था। बता दें कि इस होटल में लाइट और बेड के अलावा कुछ भी नहीं है। यहां तक कि इसमें वॉशरूम भी नहीं है। यहां रुकने वाले लोगों को 10 मिनट की दूरी पर स्थित पब्लिक टॉयलेट को यूज करना पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो