Trifle issue takes ugly turn in Karauli`s Hindaun town

Most Read

हिण्डौन में उपद्रव,रोडवेज बसों के शीशे फोडे, बाजार में लूट

Trifle issue takes ugly turn in Karauli`s Hindaun town

print 
Trifle issue takes ugly turn in Karauli`s Hindaun town
8/7/2013 7:58:00 PM
Trifle issue takes ugly turn in Karauli`s Hindaun town
हिण्डौनसिटी। सेवर जेल से बुधवार को यहां न्यायालय में पेशी पर लाए एक हत्या के आरोपित से मिलने आए परिजनों तथा चालानी गार्डो के बीच हुई मारपीट से उपजे विवाद से शहर में तनाव हो गया।

इस दौरान चालानी गार्डो के साथ मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने आरोपित के भाई मुकेश गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया, वहीं पुलिस मारपीट की शिकार हुई महिलाएं कोर्ट के समक्ष ही छह घंटे तक अचेतावस्था में पड़ी रही।


इससे गुस्साएं पीडितों के परिजनों तथा समाज के लोगों ने कोर्ट के समक्ष धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर उपखण्ड अधिकारी कमरूद्दीन, पुलिस उपाधीक्षक हरमुखसिंह गुर्जर ने प्रदर्शनकारियों से धरना खत्म करने की बात कही लेकिन वे नहीं माने।

उनकी मांग थी कि पहले गिरफ्तार युवक मुकेश गुर्जर को रिहा किया जाए और मौके पर कलक्टर को बुलाया जाए, इसके बाद ही आगे की वार्ता होगी। इस पर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी पीछे हट गए।

इसके बाद गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति उपाध्यक्ष कैप्टन हरप्रसाद तंवर के नेतृत्व में बयाना मोड़ पर हिण्डौन-महवा मार्ग पर ट्रैक्टर तथा रोडवेज बस को तिरछा खड़ा करके जाम लगा दिया। इस दौरान युवकों द्वारा किए गए पथराव में करौली पुलिस उपाधीक्षक गुलाब चंद सहित दो-तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर हुड़दंगी युवकों को खदेड़ा।


वहीं युवकों ने मार्ग पर खड़ी आधा दर्जन रोडवेज बसों के शीशे तोड़ने के बाद रोडवेज बस स्टैण्ड में घुसकर डेढ़ दर्जन बसों के शीशे तोड़ दिए।बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया। हाथों में पाइप, लट्ठ, बांस आदि लेकर घूम रहे हुडदंगी युवकों ने बस स्टैण्ड परिसर में जमकर हंगामा किया और बसों के टायरों की हवा निकाल दी। यात्रियों ने पंचायत समिति परिसर तथा अन्य घरों में घुस जान बचाई।


इसके बाद युवक चौपड़ बाजार होते हुए डेम्प बाजार, कटरा बाजार, सदर बाजार, नीम का बाजार, कम्बलवाल मार्केट पहुंचे व दुकानों के सामने रखे सामान को लूट लिया। इससे दुकानदारों में भय व्याप्त हो गया और आनन-फानन में शटर गिरा दी।

इसके बाद भी हुडदंगी युवक कई दुकानों से जबरन सामान छीन ले गए। युवकों ने दुकान के सामने तोड़फोड़ कर दी। युवकों का उत्पात यहीं बंद नहीं हुआ। इसके बाद वे स्टेशन रोड होते महवा फाटक पर पहुंच गए और फाटक के तीन लॉक तोड़ते हुए ऑपरेटर पैनल तोड़ दिया।


क्या था मामला
यहां हिण्डौनसिटी न्यायालय में देवलेन निवासी हत्या के आरोपित सुरेन्द्र सिंह गुर्जर को सेवर जेल से पेशी पर लाया गया था। इस दौरान उसके भाई मुकेश गुर्जर तथा मां फूलवती, चाची बिरमा तथा मौसी अमरवती उससे मिलकर खाना देना चाह रहे थे। इस दौरान चालानी गार्डो ने उनसे मना कर दिया लेकिन वे नहीं माने। इस पर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। समाज के लोगों का आरोप है कि चालानी गार्डो ने मुकेश तथा महिलाओ को लाठियों तथा बंदूकों की बटों से मारा। इससे महिलाएं घायल हो गई। इधर कोतवाली थाना प्रभारी अनूप सिंह ने गिरफ्तार मुकेश गुर्जर को एसडीएम के समक्ष पेश किया जहां से उसे रिहा कर दिया।


बुलाया अतिरिक्त जाप्ता
दोपहर बारह बजे हुई घटना के बाद शहर का माहौल बिगड़ता चला गया। इस कारण हिण्डौन कोतवाली के अलावा, सदर थाना, सूरौठ, करौली, कैलादेवी पुलिस के अलावा आरएसी का जाप्ता भी पहुंच गया। वहीं शाम को पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह कपूर भी हिण्डौन पहंुच गए। देर शाम करीब छह बजे कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस-प्रशासन तथा गुर्जर समाज के लोगों के साथ रेस्ट हाउस में वार्ता की गई।

रोचक खबरें फेसबुक पर ही पाने के लिए लाइक करें हमारा पेज -
अपने विचार पोस्ट करें

Comments
Top