script8 साल चलने के बाद अब बंद हो रहा बालिका वधू सीरीयल | balika vadhu is ending after eight years | Patrika News

8 साल चलने के बाद अब बंद हो रहा बालिका वधू सीरीयल

Published: Jul 07, 2016 10:03:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

21 जुलाई 2008 को शुरू हुआ बालिका वधू सीरीयल 31 जुलाई 2016 को खत्म हो जाएगा

balika vadhu

balika vadhu

मुंबई। टीवी सीरियलों में सबसे लंबे चलने वाला शो बालिका वधू अब बंद होने जा रहा है। सबसे लंबे चलने वाले शो के लिए बालिका वधु सीरीयल का नाम लिम्का बुक रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है। 21 जुलाई 2008 को शुरू हुआ इस शो का सफर 31 जुलाई को हम सबसे आखिरी विदाई ले लेगा। यह इस शो का 2225वां एपिसोड होगा। 

राजस्थान में हुए बाल विवाह की कहानी
बालिका वधू की शुरूआत राजस्थान में हुए बाल विवाह की कहानी से हुई थी। इसमें आनंदी (अविका गौर) और जग्या (अविनाश मुखर्जी) की शादी बचपन में हो जाती है। हालांकि, इस सीरीयल की कहानी अब काफी आगे बढ़ कर मॉडर्न हो चुकी है। इसमें अब आनंदी की बेटी नंदिनी (माही विज) और उसकी लव-लाइफ कृष (रूस्लान मुमताज) पर आधारित हो चुकी है।

कलाकार नाराज
शो के खत्म होने की बात पर इसमें मुख्य भूमिका में काम कर रहे रूस्लान और माही काफी नाराज लग रहे हैं। रूस्लान ने कहा कि उनसे यह शो खत्म होने के बारे में 2 महीने पहले नोटिस देकर बताने के लिए कहा गया था, लेकिन अब ऐसा नहीं किया जा रहा। वहीं, माही का कहना है कि उन्हें इस बारे में हाल ही में जानकारी दी गई है कि 31 जुलाई को शो खत्म हो रहा है और 20 जुलाई उनके काम करने का आखिरी दिन होगा। माही का कहना है कि उन्होंने इस शो के लिए कई ऑफर ठुकरा दिए, क्योंकि यह लंबे समय से चल रहा था, इसलिए इससे ज्यादा उम्मीदें थीं।


भावुक हुए अविनाश
इस शो में 9 साल की उम्र में जग्या का किरदार निभाने वाले अविनाश मुखर्जी इस शो के इस तरह खत्म होने पर काफी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि इस शो को दुनिया भर में काफी प्यार मिला है। उन्होंने अपने उन दिनों को याद करते हुए बताया कि किस तरह वे 50 डिग्री की गर्मी में राजस्थान में शो के लिए शूट किया करते थे। उन्होंने बताया कि वह और अविका दोनों सेट पर हर चीज को लेकर उत्सुक रहते थे, कभी वे साउंड रिकॉर्डिंग वाली जगह बैठ जाते तो कभी कैमरा डिपार्टमेंट में। उन्होंने ने कहा कि यह शो शुरू भी नहीं हुआ था कि उससे पहले ही उन्होंने अपना पहला ऑटोग्राफ किसी को दिया था। इसके बाद उन्होंने 10वीं की पढ़ाई के लिए ब्रेक ले लिया। आज उन्होंने जो भी सीखा है वो इसी शो की देन है।

खो चुके हैं एक कलाकार
गौरतलब है कि बालिका वधू शो में 2010 में बड़ी हो चुकी आनंदी के किरदार में अविका की जगह प्रत्यूषा बनर्जी को लिया गया था। प्रत्यूषा ने 2 सालों तक इस किरदार को निभाया। हालांकि, प्रत्यूषा ने 1 अप्रैल 2016 को आत्महत्या कर ली और अब उनका यह शो भी खत्म होने जा रहा है। हालांकि, चैनल ने इस पर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो