scriptब्रिटेन में इस पाकिस्तानी एक्टर को भारत के खिलाफ बोलना पड़ा महंगा, शो से आउट | Corrie ban cast from talking about sacked Marc Anwar and his racist Twitter rant | Patrika News

ब्रिटेन में इस पाकिस्तानी एक्टर को भारत के खिलाफ बोलना पड़ा महंगा, शो से आउट

Published: Sep 26, 2016 01:07:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

 मार्क अनवर नाम के इस पाकिस्तानी एक्टर ने ट्विटर पर की भारत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी…

marc

marc

लंदन। कश्मीर मुद्दे को लेकर भारतीयों के खिलाफ अपमानजनक नस्ली ट्वीट करने वाले पाकिस्तानी में जन्मे अभिनेता मार्क अनवर को ब्रिटिश सीरियल ‘कोरोनेशन स्ट्रीट’ से बेइजत कर बाहर कर दिया गया है। आईटीवी चैनल ने कहा कि उन्हें तत्काल प्रभाव से कार्यक्रम से बाहर कर दिया गया। 45 साल के अनवर फरवरी 2014 से चल रहे इस धारावाहिक में अनवर शरीफ नजीर नाम का किरदार निभा रहे थे। एक अंग्रेजी अखबार के जरिए ‘आईटीवी नेटवर्क’ के प्रमुखों को अनवर की नस्लीय ट्वीट्स के बारे में पता चला, तो उन्होंने मार्क को इस सीरियल से बाहर कर दिया गया।

आईटीवी चैनल ने कहा कि उन्हें तत्काल प्रभाव से कार्यक्रम से बाहर कर दिया गया। काफी समय से चल रहे इस सीरियल में 45 साल के अनवर शरीफ नजीर नाम का किरदार निभा रहे थे। जब संडे मिरर अखबार के जरिए आईटीवी नेटवर्क के प्रमुख, तो उन्होंने अभिनेता को इस धारावाहिक से बाहर कर दिया गया।

इन ट्वीटों में भारतीयों के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया था। मिरर ने अभिनेता के ट्विटर अकाउंट पर इन कथित टिप्पणियों के स्क्रीनशॉट को प्रकाशित किया है। इनमें अनवर ने कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत पर निशाना साधा है। उन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों से भारत में काम ना करने की भी अपील की। अखबार ने आईटीवी की ओर से आधारिकारिक वक्तव्य को भी प्रकाशित किया है। इसमें कहा गया, मार्क अनवर द्वारा ट्विटर पर नस्लीय रूप से की गई अपमानजनक टिप्पणी पूरी तरह अस्वीकार्य है, हम इससे स्तब्ध है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो