scriptतो “ये” है जेठालाल की पत्नी “दया” की खासियत, हर कोई है दीवाना | Interesting facts about Daya as Disha Vakani | Patrika News

तो “ये” है जेठालाल की पत्नी “दया” की खासियत, हर कोई है दीवाना

Published: Mar 25, 2015 02:40:00 pm

आमिर, शाहरूख और ऋतिक जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकी है दया, शो में आवाज बदल कर बोलती है दया

मुंबई। टीवी शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” की दास्तां जितनी अनूठी है उससे ज्यादा अनूठे है शो के कलाकार। वैसे तो शो के सभी किरदार अपने आप में परफेक्ट है लेकिन सीरियल में “दया” का रोल अदा करने वाली दिशा वकानी की अलग ही कहानी है। इसकी वजह है कि दया के रोल में तड़का लगाने के लिए दिशा को अपनी आवाज बदल कर बोलना पड़ता है। आइए जानते है दया उर्फ दिशा वकानी से जुड़ी दिलचस्प बातें।

आमिर, शाहरूख के साथ किया काम
“दया” के रोल के घर-घर में पॉपूलर होने वाली दिशा ने 15 साल की उम्र में थियेटर में काम करना शुरू कर दिया था। दिशा का पूरा परिवार थियेटर से जुड़ा हुआ है। थियेटर के बाद वकानी ने मायानगरी मुंबई की ओर रूख कर लिया। जहां उन्हें आमिर, ऋतिक और शाहरूख जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम करने का मौका मिला।

पर नहीं मिली शोहरत
दया ने फिल्म “देवदास” से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद मंगल पांडे : द राइजिंग और जोधा अकबर जैसी फिल्मों में काम किया। हिट फिल्मों में काम करने बाद में भी दिशा को शोहरत नहीं मिली। इसी बीच उन्होंने छोटे पर्दे की ओर रूख कर लिया।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा से पहले वकानी रेशम डंक, खिचड़ी (गेस्ट एपीरियंस) जैसे शो में काम कर चुकी है। लेकिन जब दया बन वह छोटे पर्दे पर आई तो फैंस के दिलोंदिमाग पर छा गई। वकानी ने शो में जेठालाल की पत्नी दया बनकर लाखों फैंस को अपना दिवाना बनाया।

रीयल में लाइफ में बिल्कुल अलग

शो में भले ही वह बड़बोले व बातूनी अंदाज में नजर आती हो लेकिरन रीयल लाइफ में दिशा बिल्कुल अलग है। एक इंटरव्यू के दौरान दिशा ने कहा भी था कि वह बिना किसी को जाने बात करने में हिचकिच ाती है। ज्यादा बात करना तो उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं है। अनजान लोगों से वह दूरी बनाए रखती है। जबकि शो में वह मिलनसार व दिलकुश गृहणी के रोल में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो