scriptनन्हीं “चकोर” के आगे बड़े कलाकारों ने टेके घुटने, “उड़ान” से जीता दिल | spandan chaturvedi unknown facts | Patrika News

नन्हीं “चकोर” के आगे बड़े कलाकारों ने टेके घुटने, “उड़ान” से जीता दिल

Published: Mar 27, 2015 03:48:00 pm

दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली नन्ही कलाकार स्पंदन ने अपनी एक्टिंग और “उड़ान” से किया सबको हैरान

मुंबई। छोटे पर्दे की नन्ही कलाकार “चकोर” यानी स्पंदन चतुर्वेदी टीवी का ऎसा नाम है जिसे हर कोई जानता है। धारावाहिक में अपने मासुम चेहरे और चपलता से कमल नारायण राजवंशी को परेशान करना और अपने हक के लिए लड़ने वाली कलाकार को दर्शक काफी पंसद करते हैं। चकोर का किरदार धारावाहिक में एक ऎसे बंधुआ मजदूर की है जिसे उसके माता पिता जन्म से पहले उसे गिरवी रख देते हैं। लेकिन बुलंद इरादे और चकोर के बड़े सपनों को “उड़ान” भरने से कोई नहीं रोक सकता कमल नारायण भी नहीं।

चकोर के सपनों की उड़ान

धारावाहिक में अपने हक और अपने आजादी के लिए ठाकुर साहब से जद्दो जहद करती चकोर का किरदार काफी दमदार है। चकोर का किरदार करने वाली स्पंदन ने अपने किरदार को बखुबी निभाया है। साथ ही स्पंदन की उम्दा एक्टिंग के सामने टीवी के बड़े बड़े कलाकरों ने भी अपने घुटने टेक दिए हैं।


नन्ही “मधुबाला” बनकर किया डेब्यू

टीवी धारावाहिक “मधुबाला” से बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस स्पंदन ने छोटे पर्दे पर कदम रखा। नन्हीं “मधुबाला” के किरदार में दर्शको ने स्पंदन को काफी पंसद किया साथ ही उसी चेनल पर प्रसारित धारावाहिक “संस्कार” में भी वह नजर आई। टीवी पर कुछ कमर्शियल एड करने के बाद एक्ट्रेस इन दिनों उड़न में लीड एक्ट्रेस का रोल प्ले कर रही हैं। डायरेक्टर महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस शो में मनोरंजन के साथ सामाजिक जागरूकता को भी बढ़ावा दिया जाता हैं।

सात साल की नन्ही “स्पंदन”

उड़ान में “बंधुवा मजदूर” जैसे गंभीर विषय पर आधारित धारावाहिक में एक्टिंग करने वाली 7 साल की नन्ही कलाकार को शायद यह ठीक से पता भी नहीं होगा की बंधुवा मजदुरी किस तरह की समस्या है। लेकिन शो में उनकी एक्टिंग को देखकर आप उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते।

पर्सनल लाईफ

स्पंदन का जन्म 2007 को मुंबई में हुआ। आपको बता दे की “उतरन” सीरियल की नन्ही इक्क्षा का किरदार निभाने वाली स्पर्श कंचनदानी स्पंदन की रिश्तेदार हैं। और दोनो ही कलाकार टीवी के लोकप्रिय चाइल्ड आर्टिस्ट हैं।

दूसरी कक्षा में पढ़ती है “चकोर”

नन्ही कलाकार स्पंदन अपने एक्टिंग से समय निकाल स्कूल जाती हैं। आपको बता दे की वह दूसरी कक्षा की स्टूडेंट हैं। कम उम्र में एक्टिंग की दूनिया में कदम रखन वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन की बड़ी फैन हैं। एक साक्षात्कार में उन्होने बताया था कि उन्हे दीपिका इसलिए पंसद है क्योकि वह बहुत अच्छा गाती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो