scriptविवादों में फंसा सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ | Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah In Controversy | Patrika News

विवादों में फंसा सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’

Published: Sep 22, 2016 03:54:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

सीरियल में दिखाए गए सीन को गंभीरता से लेते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा
प्रबंधक कमेटी ने टीवी के मैनेजिंग डायरेक्टर तथा सीरियल के डायरेक्टर को
लेटर लिख कर इसे बंद करवाने को कहा है

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

मुंबई। सफलता का हर मुकाम हासिल कर चुका टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा विवादों में है। सीरियल के एक सीन में सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है।

सीरियल में दिखाए गए उस सीन को गंभीरता से लेते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने टीवी के मैनेजिंग डायरेक्टर तथा सीरियल के डायरेक्टर को लेटर लिख कर इसे बंद करवाने को कहा है। कमेटी ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।

किस सीन के कारण सीरियल आया विवादों में

आपको बता दें कि 14 सितंबर को दिखाए गए एपीसोड के सीन में एक कॉलोनी में रहने वाले परिवारों की तरफ से गणेश जयंती मनाई जाती है। इसी में शामिल एक सिख परिवार के पात्र ने गणेश जी की प्रतिमा स्वर्ण मंदिर में सुशोभित करने की इच्छा जताई और फिर मूर्ति को स्वर्ण मंदिर परिसर में स्थापित करते दिखाया जाता है।- कमेटी को इसी सीन पर आपत्ति है। कमेटी के प्रधान जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ ने सम्बंधित लोगों को लिखे लेटर में कहा कि हम सभी धर्मों का सत्कार करते हैं और गणेश जी भी सत्कार योग्य हैं। लेकिन सिख धर्म में मूर्तिपूजा वर्जित है। इस सीन में स्वर्ण मंदिर परिसर में मूर्ति स्थापित करने को लेकर देश-विदेशों में बसे सिखों की धार्मिक भावना को ठेंस पहुंचा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो