script

पहचान पाने के लिए बना बादशाह

Published: Mar 02, 2015 04:52:00 am

बादशाह बोले, मम्मी-डैडी चाहते थे कि मैं आईएएस बनूं, इसके लिए काफी तैयारी भी की लेकिन मुझे तो सिंगर बनना था

जयपुर। “मेरे गाने रचने का समय फिक्स है। जब भी चंडीगढ़ रहता हूं, रात को 12 बजे बाद कार लेकर घूमने निकल जाता हूं। ड्राइव करते वक्त गाने के बोल आते रहते हैं और उसे मोबाइल में रिकॉर्ड कर लेता हूं। अब तक जो भी गाने लिखे हैं, उनका आइडिया कार ड्राइव करते वक्त ही आया है।” यह कहना है, रैपर-सिंगर बादशाह का।

एक कॉन्सर्ट के सिलसिले में रविवार को जयपुर आए बादशाह ने झालाना स्थित पत्रिका ऑफिस विजिट की और अनुभव शेयर किए। उन्होंने बताया कि “मेरा ओरिजिनल नाम आदित्य है, पर म्यूजिक इंडस्ट्री में पहचान बनाने के लिए नया नाम खोजना पड़ा। मैं शाहरूख खान का बिग फैन हूं, उनको बादशाह कहा जाता है, तो मैंने नाम बादशाह रख लिया।”

बीवी को पसंद नहीं
बादशाह ने बताया कि “इंडिया के लोगों को मेरे गाने पसंद आ रहे हैं। अब बॉलीवुड में भी गानों को पॉपुलैरिटी मिल रही है। लेकिन मेरी बीवी मेरे गानों से दूर भागती है। जब भी मैं गाड़ी में गुनगुनाता हूं, वो रेडियो की आवाज तेज कर देती है। उसे मेरे गाने बिलकुल पसंद नहीं है।” हनी सिंह की बीवी को भी पति के गाने पसंद नहीं है, यह बताने पर बादशाह का कहना था कि “हनी की बीवी का टेस्ट सही नहीं है।”

घरवाले चाहते थे आईएएस बनाना
बादशाह ने बताया कि “मम्मी-डैडी चाहते थे कि मैं आईएएस बनूं। इसके लिए काफी तैयारी भी की। लेकिन मुझे तो सिंगर बनना था। बचपन से गाने और कंपोज करने का शौक जो था। बादशाह ने बताया कि “मैं गाने खुद लिखता हूं, कंपोज करता हूं, उनका म्यूजिक भी तैयार करता हूं और उसे गाता भी मैं ही हूं। इसलिए असली बादशाह तो मैं हूं। मैं किसी के लिखे गाने या म्यूजिक पर काम नहीं करता।” हनी सिंह से अलग होने के सवाल पर बादशाह ने कहा कि “हनी सोलो इमेज बनाने के लिए दूर हुआ, वह अपना अलग स्टारडम बनाना चाहता था।”

सीतापुरा स्थित जगन्नाथ गुप्ता इंस्टीटयूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में हुए “वर्व-15” में बादशाह ने रॉकिंग परफॉर्मेस से दिल जीत लिया। 95एफएम तड़का प्रजेंट कॉन्सर्ट में उन्होंने “अभी तो पार्टी शुरू हुई है”, “सैटरडे-सैटरडे”, “छोरा-छोरी पार्टी में…” जैसे सुपरहिट गाने पेश कर स्टूडेंट्स में जोश भर दिया। बारिश से लेट हुए समारोह में बादशाह ने रैप गाते हुए जयपुर की खूबियां बयां की। कॉन्सर्ट में सिंगर आस्था गिल ने भी परफॉर्मेस दी।

ट्रेंडिंग वीडियो