script

क्राइम ब्रांच नहीं करेगी प्रत्यूषा की मौत के मामले की जांच

Published: Apr 22, 2016 11:15:00 am

प्रत्यूषा की मां शोमा ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर जांच मुंबई पुलिस से क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर करने की मांग की थी।

Pratyusha Banerjees

Pratyusha Banerjees

मुंबई। टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी की मां शोमा बनर्जी को तगड़ा झटका लगा है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने प्रत्यूषा की मौत के मामले की जांच क्राइम ब्रांच से कराने से इनकार कर दिया है। प्रत्यूषा की मां शोमा ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर जांच मुंबई पुलिस से क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर करने की मांग की थी।

याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश एन एच पाटिल और न्यायाधीश ए एम बदर ने कहा कि प्रत्यूषा बनर्जी के मामले की जांच फिलहाल क्राइम ब्रांच को सौंपने की जरूरत नहीं है। मुंबई पुलिस सही दिशा में काम कर रही है। मामले की जांच से संबंधित दस्तावेज देखने के बाद नहीं लगता कि फिलहाल जांच किसी दूसरी एजेंसी को सौंपी जानी चाहिए। हमें नहीं लगता कि पुलिस जांच में कोई पक्षपात कर रहा है।

हालांकि अदालत ने सोमा की याचिका को लंबित रखा है और बांगुर नगर पुलिस को जांच की प्रगति रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है। याचिका पर अगली सुनवाई 4 मई को होगी। शोमा बनर्जी के वकील केटी थॉमस ने कहा कि पुलिस की जांच भ्रमित करने वाली है,इसलिए केस की जांच पुलिस आयुक्त की निगरानी में क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर किया जाए। सोमा को आशंका है कि उनकी बेटी की हत्या हुई है। पुलिस आयुक्त की देखरेख में मामले की जांच क्राइम ब्रांच से कराने की मांग की थी।

उन्होंने आरोप लगाया था कि पुलिस मामले की सही ढंग से जांच नहीं कर रही है। विश्वसनीय जानकारी होने के बावजूद राहुल राज सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जब प्रत्यूषा और राहुल राज लिव इन में थे तब राहुल प्रत्यूषा को प्रताडि़त करता था। राहुल ने प्रत्यूषा के अकाउंट से पैसे भी निकालता था। उसका डेबिट कार्ड भी अपने पास रखता था।

कोर्ट ने कहा,हमें ये भी नहीं लगता कि पुलिस आरोपी राहुल राज सिंह का कोई पक्ष ले रही है। पुलिस सही दिशा में है। किसी भी जांच में समय लगता है। खासकर ऐसे मामलों में जहां कोई प्रत्यक्ष सबूत नहीं हो। पुलिस पर ज्यादा दबाव होता है। जांच संवेदनशील चरण में है। संबंधित पुलिस उपायुक्त जांच की निगरानी कर रहे हैं। ऐसे में अभी केस हस्तांतरित नहीं हो सकता।

ट्रेंडिंग वीडियो