scriptनहीं रहीं मशहूर टीवी एक्ट्रेस सुधा शिवपुरी | Tv actress sudha shivpuri passes away | Patrika News

नहीं रहीं मशहूर टीवी एक्ट्रेस सुधा शिवपुरी

Published: May 20, 2015 11:06:00 am

टीवी सीरियल “क्योकि सास भी कभी बहू थी” में “बा” का किरदार करने वाली मशहूर अभिनेत्री सुधा शिवपुरी का निधन हो गया है

sudha

sudha

मुंबई। टीवी सीरियल “क्योकि सास भी कभी बहू थी” में “बा” का किरदार करने वाली मशहूर अभिनेत्री सुधा शिवपुरी का निधन हो गया है। सूत्रों के अनुसार 78 वर्षीय एक्ट्रेस ने बुधवार सुबह अंतिम सांस ली। एक्ट्रेस लंबे समय से बीमार चल रहीं थी।

उन्होंने टीवी सीरियल के अलावा कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। एक्ट्रेस इंसाफ का तराजू, स्वामी, पिंजर, सावन को आने दो जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी है। 

टीवी सीरियल “क्योकि सास भी कभी बहू थी” में सुधा ने एक्ट्रेस स्मृति ईरानी की दादी सास “बा” की भूमिका निभाई थी। सुधा “बा” के किरदार में काफी लोकप्रिय हुई। आपको बता दें कि एन एस डी की स्टूडेंट रह चुकी एक्ट्रेस सुधा की बेटी और उनके पति ओम शिवपुरी भी टीवी कलाकार हैं।

शादी के बाद शुरू किया थिएटर
साल 1968 में एक्टर ओप शिवपुरी के साथ सुधा शिवपुरी की शादी हुई। जिसके बाद एक्ट्रेस ने थिएटर करना शुरू किया। दोनों कलाकारों ने मिलकर “दिशांतर” नाम की एक कंपनी खोली जिसने कई मशहूर नाटकों का निर्देशन किया। अपने दमदार अभिनय और किरदारों से दर्शकों का दिल जितने वाली एक्टे्रस के ज्यादातर नाटकों का निदेर्शन उनके पति ने किया। “अदालत”, “आधे अधूरे”, “तुगलक” सुधा शिवपुरी की मुख्य नाटक हैं। जिसमें उन्होने अभिनय किया।


जीते कई अवार्ड
साल 1997 में मुंबई çश्फ्ट हुई एक्टे्रस और उनके पति ओम श्विपुरी को अभिनय के दम पर कई फिल्मों से ऑफर आने शुरू हुए जिसके बाद ओम शिवपुरी कई फिल्मों में नजर आए। राजस्थान में जन्मी और पली बढ़ी एक्ट्रेस सुधा ने साल 2002, 2003, 2004, 2005, 2007 में लगातार स्टार परिवार अवार्ड अपने नाम कर चुकी 

ट्रेंडिंग वीडियो