Patrika Hindi News

> > > > Deepak Saxena story Selected in Google’s documentary ’India in a Day’

गूगल को पसंद आई उज्जैन के दिव्यांग दीपक की कहानी, डॉक्यूमेंट्री में आएंगे नजर

Updated: IST Deepak Saxena story Selected in Google
शहर का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकाने वाले दिव्यांग दीपक सक्सेना की कहानी को गूगल की डॉक्यूमेंट्री फिल्म इंडिया इन अ डे में सिलेक्ट कर लिया गया है।

उज्जैन. शहर का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकाने वाले दिव्यांग दीपक सक्सेना की कहानी को गूगल की डॉक्यूमेंट्री फिल्म इंडिया इन अ डे में सिलेक्ट कर लिया गया है। इसके लिए पूरे भारत से लगभग 16 हजार लोगों ने खुद पर फिल्म बनाकर लंदन गूगल की वेबसाइट पर भेजी थी।

ट्रेन एक्सीडेंट में कट गए थे पैर
दीपक सक्सेना के दोनों पैर 2006 में एक ट्रेन एक्सीडेंट के दौरान कट चुके हैं, बावजूद हौसला बरकरार रहा। वे डेढ़ साल बिस्तर पर रहे, पत्नी के सपोर्ट से वे फिर उठ खड़े हुए और नकली पैरों के सहारे दुनियाभर में शहर को नई पहचान दिला दी। दीपक ने बताया पिछले वर्ष 5 मिनट 20 सेकंड की एक फिल्म बनाकर गूगल की साइट पर भेजी थी, जिसे निर्देशक ऋची मेहता (लंदन), एक्सीक्यूटिव प्रोड्यूसर रिडले स्कॉट (लंदन) तथा अनुराग कश्यप (भारत) ने सिलेक्ट कर ली। जब लेटर आया तो खुशी से उछल पड़ा।

Deepak Saxena story Selected in Google

तैराकी के नेशनल खिलाड़ी रहे, अब भी लगाते हैं गोता
दीपक सक्सेना छात्र जीवन में तैराकी और गोताखोरी के नेशनल खिलाड़ी रहे हैं। पैर कटने के बाद भी वे नकली पैरों से कभी-कभी अपना हुनर दिखा देते हैं। उन्होंने बताया पैर कटने के बाद 2014 में वे तैराकी की नेशनल पैरालंपिक स्पर्धा में भाग ले चुके हैं।

Deepak Saxena story Selected in Google

ग्रेट ब्रिटेन में हो चुका है फिल्म का प्रीमियर
दीपक ने बताया फिल्म का निर्माण दिसंबर 2015 से ही लंदन में चल रहा था। जून 2016 में ग्रेट ब्रिटेन के शेफील्ड शहर में इस फिल्म का पहला प्रीमियर हुआ था। टोनेन्टो में होने वाले फिल्म फेस्टिवल में भी यह दिखाई जाएगी। भारत में 20 सितंबर 2016 को रिलायंस के जीओ एमएएमआई क्लब में इसका प्रीमियर हो चुका है। 23 सितंबर को भारत के चुनिंदा शहरों के कुछ सिनेमाघरों में इसको रिलीज किया जाएगा। इसके बाद यू-ट्यूब पर 25 दिनों के बाद लोड कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे