Patrika Hindi News

पतंग महोत्सव: ठंडी बयार के साथ आसमान होगा सतरंगी

Updated: IST kite festival: with cold winds will sky-colorful
ठंडी बयार के साथ आसमान भी सतरंगी नजर आएगा। मकर संक्राति पर शनिवार को पतंग आनंददोत्सव मनाया जाएगा। दशहरा मैदान पर सुबह 9 बजे से आयोजित इस आनंदोत्सव में शहरवासी पतंगबाजी का मजा लेंगे।

उज्जैन. ठंडी बयार के साथ आसमान भी सतरंगी नजर आएगा। मकर संक्राति पर शनिवार को पतंग आनंददोत्सव मनाया जाएगा। दशहरा मैदान पर सुबह 9 बजे से आयोजित इस आनंदोत्सव में शहरवासी पतंगबाजी का तो मजा लेंगे ही, पोंगल और लोहिड़ी की संस्कृति व परंपरा के रंग भी नजर आएंगे। कई समाजजन अपनी पारंपरिक वेषभूषा में कार्यक्रम में शामिल होंगे।

स्वच्छ भारत का संदेश
पतंग आनन्दोत्सव में स्वच्छ भारत का सन्देश देते हुए इसका प्रचार-प्रसार किया जाएगा। साथ ही सैर सपाटा का भी आयोजन होगा। यहीं नहीं कार्यक्रम में पारंपरिक वेशभूषा, संगीत, खेल और व्यंजन का लुत्फ भी मिलेगा। पतंगबाजी के अलावा दशहरा मैदान पर खोखो, गिल्ली डंडा, कबड्डी जैसे पारंपरिक खेलों का आयोजन भी होगा।

मुख्यमंत्री करेंगे संबोधित
पतंग आनन्दोत्सव पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक साथ 51 जिलों को संबोधित करेंगे। इसका लाइव प्रसारण कार्यक्रम स्थल पर एलईडी के माध्यम से दिखाया जाएगा।

लगेगी नेकी की दीवार
आयोजन के दौरान दशहरा मैदान पर नेकी की दीवार भी लगाई जाएगी, जिनके पास अतिरितक्त सामग्री है वह यहां दे सकेंगे और जरूरतमंद उन्हें ले सकेंगे।

मिलेगा खिचड़ा, कलेक्टर ने किया दौरा
पतंग आनंदोत्सव में नि:शुल्क खिचड़ा व तिल के लड्डू भी मिलेंगे। आयोजन की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को कलेक्टर संकेत भोंडवे ने दशहरा मैदान का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???