scriptपतंग उड़ा रहे बालक की घर की छत से गिरकर मौत | kite flying boy fell from the house roof, dead | Patrika News

पतंग उड़ा रहे बालक की घर की छत से गिरकर मौत

locationउज्जैनPublished: Dec 15, 2016 11:42:00 am

Submitted by:

Lalit Saxena

मकर संक्रांति को अभी एक माह शेष है पर पतंगबाजी में बच्चों के साथ हादसे होना शुरू हो गए हैं। पतंग उड़ा रहे एक 12 वर्षीय बालक की घर की छत से गिर जाने पर मौत हो गई।

kite flying boy fell from the house roof, dead

kite flying boy fell from the house roof, dead

उज्जैन.  मकर संक्रांति को अभी एक माह शेष है पर पतंगबाजी में बच्चों के साथ हादसे होना शुरू हो गए हैं। पतंग उड़ा रहे एक 12 वर्षीय बालक की घर की छत से गिर जाने पर मौत हो गई। चार दिन पूर्व परिजनों ने उसे घायल अवस्था में इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती किया था, जहां सिर में गंभीर चोट के चलते उसकी मौत हो गई।

परिजन काम में लगे हुए थे
देवासरोड स्थित नरवर थाना क्षेत्र के खजूरिया रहवारी में रहने वाले नारायणसिंह का पुत्र कमल रविवार को घर की छत पर चढ़कर पतंग उड़ा रहा था। परिजन इस दौरान काम में लगे हुए थे। पतंग के चक्कर में बालक का संतुलन बिगड़ा और वह एक माला छत से नीचे आ गिरा। बुधवार को उसकी निजी अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि परिवार सदमे में है इस कारण कथन नहीं लिए जा सके। हालांकि हादसा पतंग की वजह से ही होना सामने आया है। 


पति की कमर टूट गई, इलाज से मना किया तो एसपी के पास पहुंची 
उज्जैन. तराना के भड़सिम्मा निवासी कमलाबाई घायल पति को लेकर बुधवार को एसपी एमएस वर्मा के पास पहुंच गई। तीन माह से बिस्तर पर पड़े पति को भी रिश्तेदारों की मदद से उठाकर लेकर आई थी, एसपी को पीडि़त के बारे में पता लगा तो वे कक्ष से बाहर आए व समस्या सुन संबंधित तराना टीआई को निर्देश दिए कि वस्तुस्थिति पता लगा पीडि़़त व्यक्ति का वेयर हाउस संचालक इलाज करवाएं।

कमलाबाई का कहना था
कमलाबाई का कहना था कि पति दरियावसिंह मोंगिया तराना में ही श्रीराम वेयर हाऊस पर काम करते थे। तीन माह पूर्व सोयाबीन की बोरी कमर पर गिर जाने से कमर की हड्डी टूट गई। वेयर हाऊस संचालक ने तब कहा था कि इलाज करवा दूंगा रिपोर्ट मत करवाआे। बाद में इलाज से इनकार कर दिया। तभी से काफी परेशान हूं। इलाज करवाने के लिए पैसे नहीं है। एसपी ने महिला को आश्वासन देकर रवाना किया।


खंभे पर बिजली सुधारने मजदूर को चढ़ा दिया, करंट से तार पर लटका
उज्जैन. भैरवगढ़ में दो घरों की बिजली सप्लाय बंद होने की सूचना पर पहुंची बिजली कंपनी टीम ने खंभे पर ठेकेदार के अधीन मजदूर को चढ़ा दिया। गैर तकनीकी मजदूर ऊपर तो चढ़ गया पर करंट की चपेट में आने से वहीं तारों पर लटक गया। एक पैर सीढ़ी में फंसा होने से उसे नीचे खड़े कर्मचारियों ने सीढ़ी समेत खींच लिया, जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।


 dead

पुत्र के साथ पेंशन लेकर लौट रहे वृद्ध के सिर पर चढ़ा डंपर 
उज्जैन. पेंशन लेकर पुत्र के साथ इंदौर होते हुए उज्जैन लौट रहे वृद्ध के सिर पर डंपर का पहिया चढ़ गया। वृद्ध की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। पुत्र भी गंभीर घायल हो गया। हादसा बुधवार दोपहर को 3.30 बजे के लगभग भैरवगढ़ मार्ग स्थित पेट्रोल पंप के पास होना बताया जा रहा है। महू में स्थित वेटनरी कॉलेज में गार्ड के पद से रिटायर्ड हुए भागीरथ आंजना (65) मूलत: इंदौर के नवादा गांव निवासी हैं। उन्होंने छह माह पूर्व उन्हेल मार्ग पर नवेली गांव में जमीन खरीदी थी तभी से यहीं आकर रहने लगे थे, लेकिन खाता ट्रांसफर नहीं होने से पेंशन लेने इंदौर जाना पड़ता था। बुधवार को भी वे पेंशन लेने के बाद बोरखेड़ी में रिश्तेदार से मुलाकात कर पुत्र प्रहलाद के साथ वापस गांव लौट रहे थे। इसी दौरान भैरवगढ़ मार्ग स्थित पंप पर पुत्र ने बाइक में पेट्रोल भरवा जैसे ही गाड़ी सड़क पर ली, डंपर ने चपेट में ले लिया। पिता डंपर के पहिए के नीचे ही गिरे व पुुत्र दूसरी आेर गिरकर घायल हो गया। घटना के बाद चालक डंपर छोड़कर भाग गया। भैरवगढ़ पुलिस ने बताया कि डंपर क्रमांक एमपी 09 जीई-9454 को जब्त कर लिया गया है, जो भैरवगढ़ निवासी श्यामलाल के नाम रजिस्टर्ड है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो