scriptमहाकाल में लड्डू प्रसादी के लिए समय पर नहीं पहुंचा था घी | mahakaleshwar temple prasadi sweet finish | Patrika News

महाकाल में लड्डू प्रसादी के लिए समय पर नहीं पहुंचा था घी

locationउज्जैनPublished: Dec 10, 2016 10:22:00 am

Submitted by:

Lalit Saxena

महाकालेश्वर मंदिर में लड्डू प्रसादी खत्म होने वाले मामले में अब यह बात सामने आ रही कि समय पर व्यापारी का पेमेंट नहीं होने से घी की सप्लाई रुक गई थी।

mahakaleshwar temple prasadi sweet finish

mahakaleshwar temple prasadi sweet finish

उज्जैन. महाकालेश्वर मंदिर में लड्डू प्रसादी खत्म होने वाले मामले में अब यह बात सामने आ रही कि समय पर व्यापारी का पेमेंट नहीं होने से घी की सप्लाई रुक गई थी। ऐसे में लड्डू प्रसादी का निर्माण नहीं हो पाया और मंदिर के विभिन्न काउंटरों तक प्रसाद पैकेट नहीं पहुंच पाए। महाकाल मंदिर में लड्डू प्रसाद के लिए जहां से घी मंगाया जाता है, वे व्यापारी करीब 15 दिनों से पेमेंट मांग रहे थे। जब उन्हें समिति के जिम्मेदारों से संतोषप्रद जवाब नहीं मिला, तो उन्होंने आगे की सप्लाई रोक दी। ऐसे में प्रसाद खत्म होने की स्थिति पर पहुंच गया।

दूसरे दिन भी प्रसादी कम
महाकाल मंदिर के सभी काउंटरों पर शुक्रवार को भी लड्डू प्रसादी के पैकेट्स संख्या कम ही रही। वर्तमान में मंदिर में दर्शनार्थियों की भीड़ बढ़ रही है। साल का आखिरी माह और नए साल की शुरुआत होने पर यहां दूरदराज से भक्तों का सैलाब उमड़ेगा। ऐसे में प्रसाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं होने से निराशाजनक स्थिति बन सकती है। 




आगे से ऐसी परेशानी नहीं होगी
आगे से ऐसी परेशानी नहीं होगी। संबंधित अधिकारियों को भी व्यवस्था में सुधार लाने के लिए कहा गया है। व्यापारियों से भी अनुरोध किया है, कि वे सामंजस्य बनाकर चलें, मंदिर की प्रतिष्ठा का सवाल है। 
– रजनीश कसेरा, मंदिर प्रशासक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो